Monday, April 15, 2024

प्यार में मिला धोखा, शराब की लत में डूबी, मरने के बाद… इस एक्ट्रेस की दर्दनाक कहानी सुनकर छलक पड़ेंगे आंसू

Meena Kumari Movies: 90 दशक की मशहूर और दिग्गज अभिनेत्री मीना कुमारी (Meena Kumari) ने भले ही इस दुनिया को 39 साल की उम्र में अलविदा कह दिया हो लेकिन उनकी दमदार एक्टिंग को लोग आज भी याद कर लेते हैं। मीना कुमारी (Meena Kumari) की असल जिंदगी बहुत ही दर्दनाक भरी थी जब उनकी मौत हुई थी तो उनके परिवार के पास पैसों की इतनी तंगी थी कि वह अस्पताल का बिल भी चुका नहीं पाए थे।

6 साल की उम्र में काम करने लगी थी एक्ट्रेस

बताया जाता है कि मीना कुमारी अपने पर्सनल लाइफ में काफी दर्द मिला है। मीना कुमारी ने केवल 6 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था क्योंकि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। बाल कलाकार से लीड एक्ट्रेस बनने Meena Kumariमें मीना कुमारी को 6-7 साल लग गए। मीना कुमारी ने भले ही शोहरत हासिल कर ली थी लेकिन उनकी लाइफ में दुखों ने पीछा नहीं छोड़ा। मीना कुमारी की खूबसूरती पर बॉलीवुड के कई एक्टर्स फिदा हो जाते थे। मीना कुमारी का दिलदार कर कमाल अमरोही पर आया था।

प्यार में मिले धोखे से टूट गई थी मीना

बताया जाता है कि मीना कुमारी और कमाल अमरोही के साथ शादी कर ली थी शादी के 10 साल बाद कमाल और मीना अलग हो गए। मीना कुमारी और कमाल के अलग होने की वजह धर्मेंद्र रहे थे। धर्मेंद्र को हिंदी सिनेमा में पहचान दिलाने वाली कोई और नहीं बल्कि मीना कुमारी ही थी। जैसे-जैसे धर्मेंद्र अपने करियर की ऊंचाइयों छूने लगे वैसे- वैसे वह मीनाकुमारी से दूर होने लगे। फूल और कांटे की सक्सेस के बाद मीना कुमारी से धर्मेंद्र दूर हो गए। मीना कुमारी धर्मेंद्र के साथ धोखे को बर्दाश्त नहीं कर पाई और वह शराब की आदी हो गई। जिसकी वजह से एक्ट्रेस का लीवर खराब हो गया। Meena Kumariपापुलर एक्ट्रेस अपने आखिरी दिनों में आर्थिक तंगी से गुजर रही थी कहा जाता है कि एक्ट्रेस के अस्पताल के बिल तक कई लोगों ने चुकाए थे। जब मीना कुमारी ने दम तोड़ा तो उनके अकाउंट में इतने पैसे तक नहीं थे कि एक्ट्रेस की अस्पताल से बॉडी रिलीज हो पाए। उस वक्त पाकीजा एक्ट्रेस के अस्पताल का आखिरी 35000 रुपए का बिल भी डॉक्टर ने चुराया था।

 

Read More-केवल रॉकी और रानी… ही नहीं बल्कि इन फिल्मों में भी धर्मेंद्र ने किया शबाना आजमी संग रोमांस

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles