Saturday, June 22, 2024

नेपाल का हेलीकॉप्टर माउंट एवरेस्ट में क्रैश, 6 लोगों ने गंवाई जान

Nepal News: नेपाल का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है। नेपाल की पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी है उन्होंने कहा है कि जो हेलीकॉप्टर लापता हुआ था उसका मलबा अब टीम ने खोज निकाला है। इसी के साथ पांच शव बरामद कर लिए गए हैं। कोसी प्रांत पुलिस के डीआईजी राजेश नाथ बस्तोला ने बताया, “हेलीकॉप्टर लिखु पीके ग्राम परिषद और दुधकुंडा नगर पालिका -2 की सीमा पर पाया गया है जिसे आमतौर पर लामाजुरा डांडा कहा जाता है।”वही आगे बताते हुए कहा है कि बरामद किए गए शवों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

उड़ान भरने से कुछ ही मिनट पहले टूटा था संपर्क

आपको बता दी जानकारी के मुताबिक जब हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी तो उसके कुछ ही मिनटों बाद हेलीकॉप्टर का संपर्क टूट गया। एयरपोर्ट के मैनेजर प्रताप बाबू तिवारी ने बताया कि,9एन-एएमवी हेलीकॉप्टर से उसके उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही संपर्क टूटा था। सुबह 10:13 बजे 12,000 फीट से अधिक ऊंचाई पर अचानक इसका संपर्क टूट गया।

सवार थे 5 मैक्सिकन नागरिक

विमानन अधिकारियों ने कहा है कि इस प्राइवेट कमर्शियल हेलीकॉप्टर में पांच मैक्सिकन नागरिक भी सवार थे। जिनकी पहचान अभी तक उजागर नहीं की गई है। इस दुर्घटना में 6 लोगों की मौत हुई है। जो यात्री सभी इसमें सवार थे उन्होंने अपनी जान गवा दी है।

Read More-टमाटर की महंगाई देख दुकानदार हुए सतर्क! चोरी के डर से खड़े किए दो बॉडीगार्ड, देखें वीडियो

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles