Saturday, May 18, 2024

दिल्ली के कई इलाकों में प्रलय का संकट, खतरे के निशान के ऊपर आई यमुना

Delhi Weather Update: एक बार फिर से दिल्ली में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है, बता दें कि यमुना नदी खतरे के निशान के ऊपर आ चुकी है. बहुत से हिस्सों में बारिश की वजह से पानी पानी हो गया है. दिल्ली में यमुना नदी के खतरे को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. बाकी के देश भर के इलाकों में पानी की वजह से काफी परेशानी हो रही है. ऐसी ही स्थिति दो हफ्ते पहले भी देखने को मिली थी. अब फिर से यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बहता दिख रहा है.

यमुना का है लोगों में डर

ज्ञात हो कि भारी बारिश की वजह से दिल्ली में यमुना का जलस्तर फिर से बढ़ रहा है. अभी हाल ही में जो बाढ़ आई उसकी वजह से हर ओर संकट आ रहा है. यमुना नदी के साथ साथ उसकी सहायक नदी हिंडन का वाटर लेवल भी नोएड़ा, गाजियाबाद के लिए खतरा बन गया है. बता दें कि इस समय यमुना का जलस्तर 205.98 मीटर दर्ज हुआ है और खतरे का निशान 205.33 मीटर है.

रिलीफ कैंपों में हैं लोग

ज्ञात हो कि बीते कई दिनों से यमुना किनारे से 33 हजार लोगों को बचाया गया था और उनको रिलीफ कैंप में शरण दिलाई गई थी. बहुत से लोग वहां से वापस यमुना किनारे आने लगे, लेकिन सभी से अपील की गई है किस समय यमुना किनारे ना आए.

बाढ़-बारिश से लोग परेशान

ऐसे में अब बड़ी खबर आई है एक ओर जहां मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया. तो वहीं महाराष्ट्र के रत्नागिरी और रायगढ़ जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया. इन अलर्ट को देख कर सारे स्कूलों को बंद रखा गया है.

इसे भी पढें-बढ़ गए दूध के रेट, लोगों की जेब पर पड़ेगा भारी असर, 3 रुपये लीटर महंगा हुआ दूध

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles