Wednesday, June 19, 2024

कनाडा और भारत विवाद के बीच केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब नहीं मिलेगा कनाडा के लोगों को इंडिया का वीजा

India Canada Tension: भारत और कनाडा के बीच चल रहा है विवाद के बीच केंद्र सरकार ने एक बहुत बड़ा फैसला ले लिया है केंद्र सरकार ने गुरुवार 21 सितंबर को फैसला लेते हुए बताया है कि कनाडा के लोगों को भारत का वीजा नहीं मिलेगा। दरअसल अभी हाल ही में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिस ट्रूडो ने दावा किया था कि भारतीय एजेंट का हरदीप सिंह निज्जर के मर्डर में हाथ हो सकता हैं। भारत के विदेश मंत्रालय ने कनाडा में रह रहे भारतीयों नागरिकों और छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा,”कनाडा में जो हाई कमीशन और कॉन्सुलेट हैं, उन्हें सुरक्षा की चिंता है। धमकी का सामना कर रहे हैं। इससे उनका सामान्य कामकाज प्रभावित हो रहा है। इसलिए हाई कमीशन और कासुलेट वीजा अस्थाई तौर पर वीजा एप्लीकेशन प्रोवाइड नहीं कर पा रहे हैं। इसकी समीक्षा होती रहेगी। हमारा मानना है कि सुरक्षा प्रदान करना मेजबान सरकार की जिम्मेदारी है।कुछ जगहों पर हमारी अपनी सुरक्षा व्यवस्था भी है, लेकिन इस पर सार्वजनिक रूप से चर्चा नहीं करना ठीक नहीं है। यह उचित स्थिति नहीं है।”

कनाडा के आरोपी को भारत ने किया था खारिज

हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का कनाडा ने भारत पर आरोप लगाया था लेकिन भारत ने कनाडा के लगाए आरोपों को खारिज करते हुए बताया था कि वह बेतुका और बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। आपको बता दे हरदीप सिंह निज्जर खालिस्तानी समर्थक था जिसकी जून में हत्या हो गई थी।

Read More-पंजाब के गैंगस्टर पर कनाडा में बसाई गई गोलियां, हमलावरों ने सुक्खा दुनिके को उतारा मौत के घाट

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles