Sunday, July 21, 2024

ब्रिटिश के PM ऋषि सुनक ने पत्नी के साथ अक्षरधाम मंदिर में किए दर्शन, मिला खास तोहफा

G20 Summit 2023: ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक हमेशा धार्मिक आस्था से जुड़े रहते हैं। पीएम g20 शिखर सम्मेलन में ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अपनी पत्नी के साथ शामिल होने आए हैं। भारत आया ऋषि सुनक ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया कि उनके अंदर आज भी हिंदू धर्म के लिए बहुत ही सम्मान है। अब इसी बीच रविवार सुबह ऋषि सुनक अपनी पत्नी के साथ दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में दर्शन करने पहुंचे हैं। अक्षरधाम मंदिर के निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने उन्हें एक खास तोहफा भी दिया है।

पत्नी अक्षता के साथ की मूर्ति पूजा

पत्नी अक्षता के साथ ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में पहुंचकर 45 मिनट तक पूजा अर्चना की। मंदिर के निर्देशक ज्योतिंद्र दवे ने बताया कि हरि शिशुनाग मंदिर में काफी देर तक रहे उनकी पूजा बहुत देर तक चली है। इस दौरान उनके साथ आए लोग कह रहे थे कि हमारे पास समय कम है लेकिन हम उनको कैसे रोक सकते हैं? उन्होंने यहां पूरी श्रद्धा से पूजा की। उनकी आंखों क्रियाओं में जो प्रेम, भक्ति थी वह एक राजकीय नेता या प्रधानमंत्री की नहीं बल्कि एक भक्त की थी।

मंदिर की याद में मिला खास गिफ्ट

वही मंदिर के निदेशक ने बताया कि हमने ब्रिटिश के प्रधानमंत्री दृश्य सनक को पूरा अक्षरधाम मंदिर दिखाया और उसके बाद मंदिर का एक मॉडल भी गिफ्ट में दिया। ताकि उन्हें मंदिर की हमेशा याद रहे। ऋषि सुनक और उनकी पत्नी दोनों ही भगवान की भक्ति में लीन होते हुए नजर आए। वही आपको बता दे हिंदू जोड़ो पर गर्व व्यक्त करते हुए ऋषि सुनक ने शनिवार को उम्मीद जताई थी कि जी-20 शिखर सम्मेलन के बीच उन्हें भारत में एक मंदिर का दौरा करने का समय मिल सके।

Read More-‘यूपी की जनता PM मोदी से निराश है…’ घोसी उपचुनाव में जीत के बाद गरजे सपा नेता

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles