Tuesday, April 23, 2024

बच्चे ना होने की छोड़ चुकी थी उम्मीद, शादी के 4 साल बाद एक साथ 4 बच्चों को महिला ने दिया जन्म

Rajasthan News: जिंदगी जब हताश और निराश हो जाती है तो हम उम्मीद लगाना ही छोड़ देते हैं फिर ऐसा लगता है कि हमारे जीवन में भी कभी खुशियों आएगी। लेकिन कहते हैं की चमत्कार भी कोई चीज होती है भगवान पर भरोसा रखने वालों को देर से मिलता है लेकिन मिलने जरूर है। राजस्थान से एक अनोखा मामला सामने आया है जिसमें एक महिला एक बच्चे के लिए तरस रही थी उसे भगवान ने एक साथ चार बच्चों से नवाज दिया है। राजस्थान के टोंक के वजीरपुर की रहने वाली किरण कंवर की शादी 4 साल पहले हुई थी। इस दौरान उनके बच्चे नहीं हो रहे थे और वह काफी मायूस और हताश हो गई थी। उन्होंने तो उम्मीद ही छोड़ दी थी लेकिन भगवान ने उनकी झोली ऐसी भारी कि उनका पूरा घर बच्चों से ही भर गया।

शादी के 4 साल बाद चार बच्चों को दिया जन्म

दरअसल राजस्थान के टोंक के वजीरपुर की रहने वाली किरण कंवर ने शादी के 4 साल बाद एक साथ एक दो नहीं बल्कि चार बच्चों को जन्म दिया है। जानकारी के अनुसार किरण ने जिले के एक निजी अस्पताल में चारों बच्चों को जन्म दिया है जिसमें दो बेटी और दो बेटे शामिल हैं। मेडिकल साइंस की दुनिया में यह एक तरह से रेयर मामला है। बच्चों को आईसीयू वार्ड में रखा गया है। शादी के 4 साल बाद एक साथ चार बच्चों को जन्म देने वाली किरण की खुशी भी चार गुना बढ़ गई है। इस खबर को सुनते ही पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है।

स्वस्थ है जच्चा -बच्चा

डॉक्टर के अनुसार सभी लोग खतरे से बाहर हैं और बच्चों की मां और चारों बच्चे स्वस्थ हैं और डॉक्टर की निगरानी में है। डॉक्टर शालिनी अग्रवाल ने चार बच्चों की एक साथ डिलीवरी और उनके स्वस्थ होने के केस को रेयर केस बताया है। उन्होंने कहा कि ऐसा कैसे काफी मुश्किल भरा होता है फिलहाल महिला और उसके चारों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

Read More-UP: महिला के पैरों में लिपटा जहरीला सांप, तो किया ऐसा काम सुनकर नहीं होगा यकीन

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles