Sunday, April 14, 2024

दो दोहरे शतक लगाने वाले Yashasvi Jaiswal अब गेंदबाजी में भी मचाएंगे गदर, अनिल कुंबले ने की रिक्वेस्ट

Yashasvi Jaiswal: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज एसएससी जायसवाल ने सिर्फ 7 इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेल कर ही पूरे विश्व में तहलका मचा दिया है। 22 साल की उम्र में ही यशस्वी जायसवाल ने दो दोहरे शतक जड़ दिए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के बाद तीसरा टेस्ट मैच में भी यशस्वी जायसवाल ने दूसरा दोहरा शतक लगाया है। इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान गेंदबाज अनिल कुंबले ने यशस्वी जायसवाल से गेंदबाजी की भी रिक्वेस्ट की है। इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने भी दिल छू लेने वाला जवाब दिया है।

गेंदबाजी कर सकते हैं जायसवाल

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले लेने तीसरे टेस्ट मैच के बाद यशस्वी जायसवाल से बात की जिसके बाद उन्होंने एसएससी जायसवाल से बल्लेबाजी के साथ इंटरनेशनल मैच में गेंदबाजी करने की भी अपील की। जिसमें अनिल कुंबले ने कहा “आपकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी है लेकिन एक चीज जो मैंने आप में देखी है और मैं चाहता हूं कि आप इसे भी जारी रखें वह यह है कि आपके पास स्वाभाविक लेग स्पिन है।हां, और एक्शन भी। इसलिए हार मत मानो। क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि यह कब काम आ जाएगा। मुझे पता है कि आपके पीठ में दिक्कत है लेकिन जब आप इस पर काम कर रहे हैं तो जाकर कप्तान से कहें कि कुछ ओवर दे दो।” इसके बाद जायसवाल जवाब देते हुए कहते हैं कि “हां सर, मैं गेंदबाजी करता रहता हूं। कप्तान ने मुझे तैयार रहने के लिए कहा और मैंने कहा कि मैं तैयार हूं।”

यशस्वी की गेंदबाजी से टीम इंडिया को होगा फायदा

यशस्वी जायसवाल इस समय टीम इंडिया के लिए ओपनर बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम तीनों टेस्ट में पांच गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरी है। अगर यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी करते हैं तो इससे भारत को बड़ा फायदा होगा क्योंकि भारत के पास एक अतिरिक्त गेंदबाज शामिल हो जाएगा जिससे टीम इंडिया को और भी मजबूती मिलेगी।

Read More-ऐतिहासिक जीत के बाद भारत को WTC अंक तालिका में हुआ बड़ा फायदा, दूसरे नंबर पर पहुंची Team India

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles