Saturday, July 27, 2024

तीसरे टेस्ट से क्यों बाहर हुए Mukesh Kumar? सामने आई बड़ी वजह

Ind vs Eng Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीसरा टेस्ट मैच आज 15 जनवरी को शुरू हो गया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से मुकेश कुमार अचानक बाहर हो गए हैं। जिसकी बड़ी वजह भी सामने आई है।

क्यों बाहर हुए मुकेश कुमार?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से मुकेश कुमार को लेकर बड़ी जानकारी दी थी। जिसमें बीसीसीआई ने लिखा “मुकेश कुमार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की भारतीय टीम से रिलीज कर दिया गया है। वह रणजी ट्रॉफी में अगला मैच खेलने के लिए अपनी टीम बंगाल से जुड़ेंगे।’ हालांकि मुकेश कुमार चौथे टेस्ट मैच के लिए फिर से भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं। मुकेश कुमार को दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज की जगह पर जसप्रीत बुमराह के साथ शामिल किया गया था।

खेले हैं तीन टेस्ट मैच

मुकेश कुमार ने टीम इंडिया के लिए पिछले साल टेस्ट डेब्यू किया था। अभी तक मुकेश कुमार ने भारत के लिए तीन टेस्ट मैच के लिए हैं जिसमें उन्होंने 7 विकेट लिए हैं। इसके अलावा मुकेश कुमार ने भारतीय वनडे टीम की तरफ से 6 वनडे मैच खेलते हुए 5 विकेट लिए हैं। 14 T20 इंटरनेशनल मैच में मुकेश कुमार ने भारत के लिए 12 विकेट चटकाए हैं। लेकिन डेथ ओवरों में मुकेश कुमार अपनी घातक गेंदबाजी से टीम के लिए बहुत ही अहम साबित होते हैं।

Read More-गाबा का घमंड तोड़ने वाले Shamar Joseph ने फिर रचा इतिहास, आईसीसी ने दिया खास अवार्ड

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles