Home खेल Virat Kohli ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, बन गए...

Virat Kohli ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, बन गए ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज

वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद विराट कोहली ने एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के बाद ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

0
virat kohli

Virat Kohli: टीम इंडिया के खतरनाक बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट टीम के मैच विनर साथ हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के पहले मुकाबले में विराट कोहली ने बहुत ही शानदार पारी खेली है और टीम इंडिया को मैच जिताया है। आपको बता दे कि वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद विराट कोहली ने एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के बाद ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

भारतीय टीम के पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड को विराट कोहली ने तोड़ दिया है। विराट कोहली ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की एक वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़कर इतिहास बना दिया है। विराट कोहली रन चेस करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली ने इस दौरान 5517 रन बनाए हैं। तो वही अभी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पहुंच गए हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम 5490 दर्ज थे और वह इस लिस्ट में पहले नंबर पर बने हुए थे। लेकिन विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इसके साथ विराट कोहली रन चेस करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली 85 रनों की पारी

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शानदार अर्ध शतक लगाया है। विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 116 गेंद में 85 रनों की मैच विनिंग पारी खेली है हालांकि वह शतक लगाने से चूक गए। लेकिन विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ मिलकर वर्ल्ड कप में शतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया को मैच जिताया है।

Read More-वर्ल्ड कप में Mitchell Starc ने जड़ी विकेट की फिफ्टी, बन गए ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

Exit mobile version