Home खेल World Cup 2023 खेलने की असली हकदार थे ये 3 भारतीय खिलाड़ी,...

World Cup 2023 खेलने की असली हकदार थे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, लेकिन सिलेक्टर्स ने नहीं दिया एक भी मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों को सिलेक्टर्स ने वर्ल्ड कप 2023 में जगह नहीं दी है बल्कि यह खिलाड़ी वर्ल्ड कप खेलने के लिए पूरी तरह से हकदार थे।

0
179
Team India

Team India: भारतीय टीम ने विश्व कप 2023 में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को मौका दिया है। इस बार वर्ल्ड कप 2023 भारत में ही खेला जाएगा। जिस कारण भारतीय टीम के खिलाड़ियों को मैदान का काफी अनुभव है। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों को सिलेक्टर्स ने वर्ल्ड कप 2023 में जगह नहीं दी है बल्कि यह खिलाड़ी वर्ल्ड कप खेलने के लिए पूरी तरह से हकदार थे।

1. पृथ्वी शॉ

Prithvi Shawभारतीय टीम के खतरनाक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को उनके खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया से बाहर कर दिया था। लेकिन पृथ्वी शॉ ने इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट लीग के एक वनडे मैच में 244 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल कर भारतीय टीम में वापसी का दावा ठोका था। लेकिन इसके बावजूद भी पृथ्वी शॉ को वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा ने मौका नहीं दिया है।

2. वाशिंगटन सुंदर

Washington Sundarभारतीय टीम के खतरनाक ऑफ स्पिन गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर को भी वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिला है। भारतीय क्रिकेट टीम के 15 सदस्यीय स्क्वाड में एक भी ऑफ स्पिन गेंदबाज नहीं है। वर्ल्ड कप 2023 में ऑफ स्पिन गेंदबाज के तौर पर वाशिंगटन सुंदर टीम इंडिया के लिए बहुत ही अच्छा विकल्प थे लेकिन इन्हें वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिला।

3. मोहित शर्मा

Mukesh Kumar भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने आईपीएल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल 2023 में मोहित शर्मा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने थे। तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने आईपीएल में डेथ ओवरों में बहुत ही घातक गेंदबाजी की है। डेथ ओवरों में  मोहित शर्मा सबसे कम रन देने वाले खिलाड़ियों में से एक साबित हुए हैं।

Read More-Rohit Sharma ने Asia Cup 2023 में इस खिलाड़ी को कर रहे नजरअंदाज! नहीं दे रहे प्लेइंग XI में मौका