Home खेल आज होगा भारत-पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

आज होगा भारत-पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

इस समय श्रीलंका और पाकिस्तान के मैदानो पर आईसीसी द्वारा आयोजित एशिया कप 2023 का टूर्नामेंट खेला जा रहा है। एशिया कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच आज 2 सितंबर को महा मुकाबला खेला जाएगा।

0
ind vs pak

Ind vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा से ही सीमा पर विवाद चल रहा है। जिस कारण भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को देखने के लिए क्रिकेट फैंस उतावले रहते हैं। इस समय श्रीलंका और पाकिस्तान के मैदानो पर आईसीसी द्वारा आयोजित एशिया कप 2023 का टूर्नामेंट खेला जा रहा है। आपको बता दें कि एशिया कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच आज 2 सितंबर को महा मुकाबला खेला जाएगा।

ऐसा है भारत और पाकिस्तान के बीच मैच जीतने का रिकॉर्ड

अगर हम भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे क्रिकेट मैचों की बात करें तो अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच 132 वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें से पाकिस्तान टीम में 73 वनडे मैच जीते हैं तो वहीं भारतीय टीम ने 55 वनडे मुकाबले अपने नाम किए हैं। वैसे वनडे इतिहास में पाकिस्तान का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ शानदार रहा है लेकिन अगर हम पिछले 6 सालों की बात करें तो टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 6 सालो से कोई भी वनडे मैच नहीं गंवाया है।

जीत के साथ आगाज करना चाहेगी भारतीय टीम

आपको बता दे कि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 में अपना पहला मैच खेलने जा रही है। कप्तान रोहित शर्मा के कप्तानी में टीम इंडिया की निगाह पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने पर होगी। तो वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बाबर आजम के कप्तानी में एशिया कप 2023 के पहले ही मैच में नेपाल क्रिकेट टीम को हराया है। इसके साथ पाकिस्तान टीम इस समय आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पर बनी हुई है।

Read More-पाकिस्तान को धूल चटाएगा Team India का ये बल्लेबाज! 230 दिन बाद कर रहा वापसी

Exit mobile version