Sunday, April 14, 2024

सचिन-सहवाग या द्रविड़ नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज से डरते थे शोएब अख्तर, नाम जानकर नहीं होगा भरोसा

Shoaib Akhtar: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने क्रिकेट के जगत में सबसे तेज गेंद फेंकने का एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है जिसे अभी तक दुनिया का कोई भी गेंदबाज नहीं तोड़ पाया है। शोएब अख्तर की घातक गेंदबाजी से दुनिया के बड़े से बल्ले बल्लेबाज भी खौफ खाते थे। लेकिन शोएब अख्तर ने खुद एक बार खुलासा किया था कि उन्हें इस भारतीय बल्लेबाज से डर लगता था।

इस बल्लेबाज से डरते थे शोएब अख्तर

पाकिस्तान टीम के पूर्व महान तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक इंटरव्यू के दौरान चौंकाने वाला खुलासा किया था। जहां पर शोएब अख्तर से पूछा गया था कि उनको किस भारतीय बल्लेबाज से डर लगता था? जिस पर जवाब देते हुए शोएब अख्तर ने कहा था कि “मेरा जो सबसे मुश्किल विरोधी था, मुझे जिस बल्लेबाज़ से डर लगता था वो लक्ष्मीपति बालाजी थे। वो मुझे आखिर में मारते थे और मैं उन्हें आउट नहीं कर पाता था।”

कौन थे लक्ष्मीपति बालाजी?

लक्ष्मीपति बालाजी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज हैं। साल 2002 में लक्ष्मीपति बालाजी ने टीम इंडिया के लिए बतौर तेज गेंदबाज पहला मैच खेला था। इसके बाद साल 2009 से लक्ष्मीपति बालाजी का इंटरनेशनल करियर समाप्त हो गया। इस दौरान लक्ष्मीपति बालाजी ने टीम इंडिया के लिए 30 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 34 विकेट लिए। इसके साथ आठ टेस्ट मैच में लक्ष्मीपति बालाजी के नाम 27 विकेट दर्ज हैं। भारत के लिए पांच T20 मैच खेलते हुए लक्ष्मीपति बालाजी ने 10 T20 विकेट भी लिए। इसके अलावा लक्ष्मीपति बालाजी को अंत के ओवर में लंबे-लंबे छक्के के लिए जाना जाता था।

Read More-Ind vs Pak मैच के टिकट प्राइस ने उड़ाए लोगों के होश, खरीदने में छूटेंगे फैंस के पसीने

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles