Saturday, April 13, 2024

हर रोज 500 गेंद खेलते थे सरफराज खान, फिर ऐसे स्पिन के महारथी बने सरफराज खान

Sarfaraz Khan: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज सरफराज खान को टीम इंडिया की तरफ से खेलने के लिए काफी लंबे समय तक कड़ी मेहनत और इंतजार करना पड़ा है। लेकिन जैसे ही सरफराज खान को टीम इंडिया में मौका मिला उन्होंने साबित कर दिया कि वह भारतीय टीम के अगले स्टार बन सकते हैं। सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में स्पिन गेंदबाजों की खूब धुनाई की है। लेकिन इसके लिए भी सरफराज खान को कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी क्योंकि सरफराज खान हर रोज 500 गेंद खेलते थे।

सरफराज खान ने की कड़ी मेहनत

सरफराज खान को एक अच्छा क्रिकेटर बनाने में उनके पिता का सबसे बड़ा योगदान रहा है पिता के अलावा सरफराज खान के लिए उनके कोच ने भी खूब मेहनत की है। सरफराज खान ने अपने क्रिकेट की शुरुआत पिता नौशाद खान के क्रिकेट क्लब से की थी। इसी बीच सरफराज खान के कोच ने बहुत ही बड़ा खुलासा किया है उन्होंने बताया है कि सरफराज खान ने लॉकडाउन के दौरान स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ तैयारी करना शुरू कर दिया था उस दौरान सरफराज खान हर रोज 500 गेंद खेलते थे। जिस कारण सरफराज खान स्पिन के एक अच्छे खिलाड़ी बन गए हैं। लॉकडाउन के दौरान सरफराज खान ने मुंबई से अमरोहा, मुरादाबाद, मेरठ, कानपुर, मथुरा और देहरादून में लगभग 1600 किलोमीटर की यात्रा की जिसके बाद उन्होंने अखाड़े में स्पिन गेंदबाजों की प्रैक्टिस की जहां पर गेंद बहुत ही ज्यादा टर्न हो रही थी।

पहले ही मैच में किया है शानदार प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में जब कप्तान रोहित शर्मा ने सरफराज खान को डेब्यू करने का मौका दिया तब टीम इंडिया की टोपी पहनकर सरफराज खान भावुक को गए। इसके बाद सरफराज खान ने दोनों पारियों में लगातार दो अर्थशतक लगाए हैं। पहली पारी में सरफराज रन आउट हो गए थे लेकिन दूसरी पारी में सरफराज टीम इंडिया के लिए नाबाद गए हैं।

Read More-139 रन और फिर Yashasvi Jaiswal बना देंगे महारिकॉर्ड, बन सकते हैं ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles