Saturday, July 27, 2024

डेब्यू टेस्ट में चमके सरफराज खान, इस खास लिस्ट में बनाई जगह

Sarfaraz Khan: भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से युवा विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज खान को पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला है। सरफराज खान का टेस्ट डेब्यू बहुत ही ज्यादा यादगार रहा है। क्योंकि इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। आपको बता दे कि सरफराज खान ने डेब्यू मैच में ही बड़ा कमाल कर दिया है जिस कारण सरफराज खान एक खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

पहले ही मैच में किया शानदार प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी की 66 गेंद में 62 रन बना दिए इस पारी के दौरान उन्होंने एक छक्का और 9 चौके लगाए। इसके बाद सरफराज खान ने दूसरी पारी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 72 गेंद में 68 रनों की नाबाद पारी खेली है। इसके साथ सरफराज खान ने अपने पहले टेस्ट मैच में दो अर्धशतक लगा दिए हैं।

ऐसा करने वाले बने चौथे भारतीय बल्लेबाज

सरफराज खान भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से अपने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 का आंकड़ा पार करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस कारनामे को पहली बार दिलबर हुसैन ने किया जिसके बाद सुनील गावस्कर ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में दो अर्धशतक लगाए थे। इसके अलावा श्रेयस अय्यर के भी नाम डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 का आंकड़ा पार करने का रिकॉर्ड दर्ज है।

Read More-भारत ने बजाई बैजबॉल की बैंड, रोहित की कप्तानी में दर्ज की टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles