Home खेल कोहली नहीं बल्कि ये बल्लेबाज है पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा,...

कोहली नहीं बल्कि ये बल्लेबाज है पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा, बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन

कल 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला शुरू होने जा रहा है। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के नाम दर्ज है।

0
73
ind vs pak

Ind vs Pak: भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम के बीच हमेशा से ही बहुत ही रोमांटिक मुकाबला देखने को मिलता है। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को देखने के लिए स्टेडियम में हजारों की संख्या में फैंस इकट्ठा होती हैं। सीमा पर चल रहे विवाद के कारण काफी लंबे समय से भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत ही कम क्रिकेट मैच देखने को मिलते हैं। लेकिन आपको बता दे कि कल 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला शुरू होने जा रहा है। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के नाम दर्ज है।

पाकिस्तान के खिलाफ इस बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन

एशिया कप 2023 के सभी मैच 50-50 ओवरों के खेले जा रहे हैं। जिस कारण भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को एशिया कप 2023 में वनडे मुकाबला देखने को मिलेगा। आपको बता दे कि पाकिस्तान के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में Rohit Sharma सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड एक्टिव खिलाड़ियों में देखें तो रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। भारतीय टीम के एक्टिव खिलाड़ियों में रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ 720 रन बनाए है।

पाकिस्तान के खिलाफ लगा चुके हैं दो शतक

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में खेलते हुए अभी तक दो शतक लगाए हैं इसके अलावा टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने छह अर्धशतक भी लगाए हैं। वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड एक्टिव खिलाड़ियों virat kohli and Rohit sharma 4में रोहित शर्मा के बाद दूसरे नंबर पर विराट कोहली के नाम दर्ज है। विराट कोहली ने अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में 536 रन बनाए हैं।

Read More-Asia Cup 2023 के पहले ही मैच में Babar Azam का कमाल, तोड़ा किंग कोहली का ये विश्व रिकॉर्ड