Tuesday, March 5, 2024

वर्ल्ड कप में Mitchell Starc ने जड़ी विकेट की फिफ्टी, बन गए ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

World Cup 2023:ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे खतरनाक और सबसे सफल टीम माना जाता है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पांच बार अपने शानदार प्रदर्शन से वर्ल्ड कप को अपने नाम किया है। आपको बता दे कि मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का सबसे खतरनाक गेंदबाज माना जाता है। मिचेल स्टार्क ने वर्ल्ड कप 2023 में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

मिचेल स्टार्क ने वर्ल्ड कप में पूरे किए 50 विकेट

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खूंखार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आज भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 में वनडे मैच खेल रहे हैं। मिचेल स्टार्क ने वर्ल्ड कप के इतिहास में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं। मिचेल स्टार्क ने यह उपलब्धि 941 गेंद में हासिल की है। इसके साथ मिशेल स्टार्क विश्व क्रिकेट के अनोखे से गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने वर्ल्ड कप में सबसे तेज 50 विकेट लिए हो। मिचेल स्टार के नाम वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका क्रिकेट टीम के महान खिलाड़ी लसिथ मलिंगा के नाम था जिन्होंने 1187 गेंद में यह उपलब्ध हासिल की थी।

ऐसा रहा स्टार्क का क्रिकेट करियर

मिचेल स्टार्क को विश्व के सबसे खूंखार गेंदबाजों में माना जाता है। मिचेल स्टार्क ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी के दम पर विश्व के कई बड़े बल्लेबाजों को धरासाही किया है। मिचेल स्टार्क ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की तरफ से कुल 111 वनडे खेले हैं। इन 111 वनडे मैच में मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 220 इंटरनेशनल विकेट चटकाए हैं।

Read More-भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में हुआ ड्रामा, Team India की जर्सी पहन खिलाड़ी बनकर मैदान में घुसा फैन

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles