Home एस्ट्रो शनि के प्रकोप से मिलेगी राहत, तुरंत घर में लाएं ये चीजें

शनि के प्रकोप से मिलेगी राहत, तुरंत घर में लाएं ये चीजें

ज्योतिष शास्त्र में शनि देव से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको करने से आपके घर में हमेशा सुख और समृद्धि वास करेगी और शनि के प्रकोप से राहत मिलेगा।

0
shani

Shani Dev: ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है। शनि देव जिस इंसान पर नाराज होते हैं उन्हें बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है इस दिन किए गए कुछ उपाय व्यक्ति को दुख और कष्ट से मुक्ति दिलाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में शनि देव से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको करने से आपके घर में हमेशा सुख और समृद्धि वास करेगी और शनि के प्रकोप से राहत मिलेगा।

शनि यंत्र-अगर आप शनिदेव की कृपा पाना चाहते हैं तो घर में शनि यंत्र को लाना बहुत ही शुभ माना जाता है। शनि यंत्र की स्थापना करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं।शनि यंत्र की रोजाना पूजा करनी चाहिए।

शनि चालीसा-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी देवी देवता को प्रसन्न करने के लिए चालीसा का पाठ करना बहुत ही शुभ माना जाता है। अगर आप शनि के प्रभाव से खुद को बचाना चाहते हैं तो घर पर शनि चालीसा की पुस्तक रख सकते हैं।

शनि के प्रकोप से बचने के उपाय-शनि देव को कर्मफल दाता और न्याय के देवता के नाम से भी जाना जाता है। अच्छे कर्म करने वालों को शुभ और बुरे कर्म करने वालों को अशुभ प्रदान करते हैं। व्यक्ति के कर्म के अनुसार ही शनि देव उसे फल प्रदान करते हैं। अच्छे कर्म करने वालों को शुभ और बुरे कर्म करने वालों को अशुभ फल प्रदान करते हैं।

नीलम रत्न-नीलम शनि के शनि फलों के लिए धारण किया जाता है। इसे धारण करने से पहले एक योग जैसे की सलाह जरूर ले लें। अगर इस रन को घर में रखकर आप धूप-दीप दिखाते हैं तो रत्न शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से शनि ग्रह को कुंडली में मजबूती मिलती है।

शिव प्रतिमा-शनि देव अपने गुरु का आदर सत्कार देख प्रसन्न होते हैं शनि देव के गुरु शिव माने जाते हैं। शनि देव को प्रसन्न करने के लिए भगवान भोलेनाथ की पूजा करना बहुत ही शुभ माना जाता है।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। UP Varta News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-अप्रैल 2024 में चमकेगी इन 3 राशि वालों की किस्मत, मिलेगा प्रमोशन

Exit mobile version