Home एस्ट्रो घर के बाहर लगा ये पौधा तुरंत चमका देगा आपकी किस्मत, पल...

घर के बाहर लगा ये पौधा तुरंत चमका देगा आपकी किस्मत, पल भर में गायब हो जाएगी गरीबी

अगर चीजों को सही दिशा में रखा जाए तो और भी अच्छा होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे पेड़ पौधे होते हैं जो गुड लक माने जाते हैं। इनको लगाने से आपके घर में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है।

0
Vastu Plants

Vastu Plants: हम लोग घर में पौधों को साज सज्जा के लिए लगाते हैं। कुछ ऐसे पौधे होते हैं जो घर में सुख समृद्धि लाते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार यह पौधे आपके जीवन में तरक्की के दरवाजे खोल देंगे। घर में रखी हर चीज सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है ऐसे में अगर चीजों को सही दिशा में रखा जाए तो और भी अच्छा होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे पेड़ पौधे होते हैं जो गुड लक माने जाते हैं। इनको लगाने से आपके घर में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है।

जैस्मिन प्लांट: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में जैस्मिन का प्लांट लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।इसे चमेली का भी पौधा कहा जा सकता है। इस घर के बाहर लगाने से धन लाभ के रास्ते खुल जाते हैं।

नींबू का पौधा: घर के बाहर नींबू का पौधा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। घर में शांति बनाए रखने के लिए यह सबसे अच्छा तरीका माना गया है। इन्हें लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है।

पाम ट्री: घर में लगे पाम ट्री पौधा घर के सदस्यों के मन को शांति पहुंचना है तरक्की के रास्ते खोल देता है। आपके हाथ में बड़ी कामयाबी लगती है।

मनी प्लांट: मनी प्लांट एक ऐसा पौधा है जो हमेशा ही हरा भरा रहता है इसकी बेल बढ़ती है तो सुख समृद्धि की ओर इशारा करती है।

तुलसी का पौधा: कहा जाता है जिस घर में तुलसी का पौधा लगा होता है उसे घर में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का वास होता है। रोज शाम सुबह तुलसी के पौधे की पूजा करनी चाहिए।

फर्न प्लांट: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फर्न प्लांट भी बहुत ही शुभ माना जाता है। इस गुड लक पौधा कहा जाता है। इसे लगाने से आपके घर में दिन-रात तरक्की होती है।

Read More-अगर घर में घटने लगे ऐसी घटनाएं तो हो जाएं सावधान! राहु बर्बाद कर देंगे जिंदगी

Exit mobile version