Saturday, July 13, 2024

नींबू के ये अचूक टोटके तुरंत ही दिलाएंगे फायदा, हर समस्या का हो जाएगा समाधान

Nimbu Ke Totke: नींबू खाने के लिए बहुत ही फायदेमंद और स्वादिष्ट होता हैं। नींबू का उपयोग स्वास्थ्य से लेकर तांत्रिक ने भी किया जाता है। ज्यादातर हम लोगों ने देखा होगा कि दुकानों व घरों के दरवाजे पर नींबू और मिर्ची लटकते दिखाई देते हैं यह इसलिए किया जाता है कि किसी की भी नजर उनके घर को ना लगे। ज्योतिष शास्त्र में नींबू से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं। इन टोटकों को आजमा कर आप सभी बिगड़े हुए काम बना सकते हैं। बीमारी कोसों दूर चली जाएगी आपके घर में हमेशा खुशहाली बनी रहेगी।

नींबू से जुड़े टोटके

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपका मन ऑफिस के काम में नहीं लग रहा है और ऑफिस में डांट सुनी पड़ रही है तो एक नींबू ले और दिन में किसी चौराहे पर जाकर इसके चार टुकड़े कर चार दिशाओं में फेंक दे। ऐसा करने से आपके सभी काम बनेंगे।

-अगर आप किसी की नजर उतारना चाहते हैं तो एक नींबू ले और उसे आधा काटने कटे वाले भाग में थोड़े काले तिल के कुछ दाने दवा लें और फिर ऊपर से काला धागा लपेट लें अब इस नींबू को पीड़ित के ऊपर से सात बार उतार ले।

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है तो इसके लिए एक नींबू ले और उसको अपने सिर के ऊपर से सात बार उतार दे। अब उसके दो टुकड़े करें और दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ बाएं हाथ का टुकड़ा ही तरफ से एक दे। ऐसा करने से आपकी किस्मत चमक जाएगी।

-अगर आपको बिजनेस में सफलता नहीं मिल रही है। आपको बार-बार काम में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो शनिवार के दिन एक नींबू को लेकर उसे दुकान या ऑफिस की चारों दीवारों पर स्पर्श करें। इसके बाद इसके चार हिस्से काटकर चारों दिशाओं में एक-एक टुकड़ा फेंक दें। इसके अलावा एक और टोटका करें एक नींबू और चार लौंग अपने साथ लेकर किसी हनुमान मंदिर में जाएं और नींबू के ऊपर चारों लौंग गाड़ दें। हनुमान जी के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें फिर निंबू लेकर अपना काम शुरू कर दें।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। Up Varta News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Astro: बस कुछ ही घंटों बाद होने जा रहा है बेहद शुभ योग का निर्माण, बुध- सूर्य मिलकर दिलाएंगे तरक्की

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles