Tuesday, June 25, 2024

नजर दोष से बचने के ये अचूक उपाय, हर समस्या से दिलाएंगे छुटकारा

Najar Dosh Ke Upay: बच्चों के ही नहीं बल्कि बुजुर्गों के भी बुरी नजर लग जाती है। माना जाता है कि किसी की बुरी भावना से दुखी व्यक्ति को हानि हो सकती है नजर लगने पर व्यक्ति रोगी हो सकता है। इतना ही नहीं कई तरह की समस्याएं भी उत्पन्न होने लगते हैं। ज्यादातर नजर उतारने के लिए नमक या मिर्च का उपयोग किया जाता है। कुछ लोग नीला या काला धागा या फिर नजर का टोटका लगते हैं। अगर घर के दरवाजे पर नींबू और मिर्च डालते हैं तो किसी की बुरी नजर नहीं लगती।

नजर दोष वाले नेकलेस और ब्रेसलेट

नजर दोष से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के ट्रेडिंग चल रहे हैं। नजर दोष वाले नेकलेस और ब्रेसलेट भी पहने जाते हैं। गाड़ी और दफ्तर जैसी जगह पर भी नजर दोष रोकने के उपाय अपनाते हैं। ब्रेसलेट और नेकलेस पहनने से आंख पर किसी की बुरी नजर नहीं होती ऐसा भी माना जाता है मानसिक शांति भी प्रदान होती है।

इविल आई

अगर किसी घर के दरवाजे पर नजर दोष रोकने वाला उपाय तांगा जाए तो वहां पर सुख समृद्धि बनी रहती है और बुरी नजर का कोई असर नहीं होता है। नजर दोष संबंधित एक और प्रमुख धारण इविल आई या बुरी नजर है यह कहा जाता है कि जब किसी पर जलन या ईर्ष्या से किसी दूसरे व्यक्ति की नजर पड़ती है तो उसे पर बुरी नजर का असर होता है।

Read More-गलती से भी इन जगहों पर नहीं लगानी चाहिए पितरों की तस्वीर, लगता है पितृ दोष, जाने सही दिशा

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles