Wednesday, April 17, 2024

कभी भी हार नहीं मानते इस नक्षत्र में जन्मे लोग, मेहनत के दम पर पूरा कर लेते बड़े से बड़ा काम

Chitra Nakshatra 2023: व्यक्ति के जन्म से ही उसके भविष्य के बारे में पता चल जाता है राशि और ग्रह नक्षत्रों के कारण हमें उसके स्वभाव के बारे में भी जानकारी हो जाती है। तारामंडल के 14वें नक्षत्र का नाम चित्र है यह बहुत ही चमकदार तारा है। कहा जाता है चित्र नक्षत्र में जन्मे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग मेहनती माने जाते हैं। जिन लोगों की कन्या या तुला राशि होगी उनका चित्रा नक्षत्र हो सकता है।

ऐसे होते हैं चित्रा नक्षत्र में जन्मे लोग

चित्र शब्द चित्र से बना है इसका अर्थ उज्जवल, रुचिकर, आश्चर्यजनक एवं अद्भुत है । चित्रा का एक अर्थ चित्त भी है। इस नक्षत्र के लोगों को कोई भी कदम उठाने से पूर्व अच्छी तरह से सोच समझकर विचार कर लेना चाहिए। इस नक्षत्र के लोग जल्दी अपनी कमियों को उजागर नहीं होने देते हैं इसीलिए उन्हें अपनी कमियों को समझते हुए ठीक करते चलना चाहिए। इन्हें अपनी हर बिल्कुल भी मंजूर नहीं होती है। यह लोग अपनी पराजय देखकर बहुत ही नाराज हो जाते हैं।

कर लें ये उपाय

चित्रा नक्षत्र में जन्मे लोगों को इन उपायों को करने से सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है। बेल का पौधा लगाकर इस की सेवा करें और जब यह बड़ा हो जाए तो इसका फल शिवजी को अर्पित करें। बेलपत्र शिवजी को बहुत ही प्रिय मानी जाती हैं। वहीं इसके चिकित्सक गुण भी अलौकिक हैं। गर्मी के मौसम में बेल का शरबत पीने से पेट भी सही रहता है।

Read More-बुध की राशि में इस बड़े ग्रह ने किया प्रवेश, छप्पर फाड़ कर कमाई करेंगे ये राशि के लोग, रातों-रात ही पलट जाएगी किस्मत

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles