Thursday, June 13, 2024

पितृपक्ष में इस दिशा में जलाएं दीपक,पूर्ण होगी सभी मनोकामनाएं

Pitru Paksha 2023: हिंदू धर्म में दीपक का जलना बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है कहा जाता है जिस घर में तुलसी के पेड़ के नीचे या पूजा घर में दीपक जलता है उसे घर में कभी भी तकलीफें नहीं आती है और गरीबी हमेशा के लिए दूर हो जाती है। हिंदू धर्म में पितृ पक्ष के दोनों को भी बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है पितृ पक्ष में पितरों की आत्मा की शांति के लिए श्राद्ध किए जाते हैं। इस बार 15 दिनों तक चलने वाले पितृ पक्ष की शुरुआत 29 सितंबर से होने वाली है। पितृपक्ष में किए गए कुछ उपाय बहुत ही लाभदायक रहते हैं पितृपक्ष में दिया भी जालना बहुत पुनीत माना जाता है।

पितृपक्ष में जलाएं दीपक

मान्यता है कि घर में अगर पितृ पक्ष के दौरान दीपक जलाकर रखा जाए तो पितृ खुश होते हैं और आपको मनचाहा फल देते हैं। ज्योतिष शास्त्र में दक्षिण दिशा पितरों की मानी जाती है दक्षिण दिशा में पितृ पक्ष में दीपक जलाना चाहिए। किचन में पीने के पानी के पास दीपक जलाने से धन की प्राप्ति होती है। अन्नपूर्णा मन प्रसन्न होती।

घर के मुख्य द्वार पर जलाएं

पितृ पक्ष के दौरान रोज सुबह – शाम को घर के मुख्य द्वार पर दीपक जलाना चाहिए ऐसा करने से मां लक्ष्मी जी आपके घर में बहुत जल्द आ जाती। घर के मुख्य द्वार पर हमेशा सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। वही पितृ पक्ष के दौरान पीपल के पेड़ पर जल चढ़कर घी का दीपक जलाना चाहिए ऐसा करने से पितृ देव प्रसन्न होते हैं।

Read More-बनने जा रहा रवि पुष्य योग, इन लोगों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles