Saturday, March 2, 2024

रास्ते में किसी को झाड़ू लगाते हुए देखना माना जाता है बहुत अशुभ, देता है ऐसे संकेत, तुरंत करें ये उपाय

Broom Vastu: वास्तु शास्त्र में गृहस्थ जीवन से जुड़े कई सारे नियम बताए गए हैं। जिसमें घर में रखी जाने वाली चीजे के बारे में भी बताया गया है। वास्तुशास्त्र में झाड़ू को रखने और घर में लगाने के बारे में भी बताया गया है अगर आप लोग इन चीजों को अपना लेते हैं तो बहुत ही शुभ माना जाता है हिंदू धर्म में झाड़ू को लक्ष्मी का रुप माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार झाड़ू घर में साफ सफाई के काम आती है कहते हैं कि एक घर में मौजूदा नकारात्मक ऊर्जा को दूर करती है। लेकिन कहां जाता है कि कभी भी किसी को अगर आप रास्ते में झाड़ू लगाते हुए देखते हैं तो बहुत ही अशुभ माना जाता है।

झाड़ू लगाते देखना देता है ऐसे संकेत

अगर आप रास्ते में किसी को झाड़ू लगाते हुए देखते हैं तो अच्छा नहीं माना जाता है। इससे व्यक्ति जो काम करने जा रहा है उसमें सफलता मिलती है इसलिए कार्य को टाल दे वही बेहतर रहता है।

इस समय नहीं लगानी चाहिए झाड़ू

आपको बता दे झाड़ू कभी भी शाम के समय नहीं लगानी चाहिए दिन ढलने के समय झाड़ू लगाना बहुत ही अशुभ माना जाता है ऐसा भी कहा जाता है शाम के समय नहीं लगानी चाहिए दिन ढलने के समय झाड़ू लगाना बहुत ही अशुभ माना जाता है। ऐसा भी कहा जाता है कि शाम के समय झाड़ू लगाने से मां लक्ष्मी रूठ जाती है। झाड़ू हमेशा ही चार पहर को लगानी चाहिए। झाड़ू को सुबह लगाना भी सही समय माना जाता है।

जाने सही नियम

झाड़ू को लगाते समय कुछ नियमों का विशेष ध्यान रखना चाहिए टूटे झाड़ू को कभी घर में नहीं लगना चाहिए ‌ इसे तुरंत बदल दे और नई झाड़ू को शुक्रवार वाले दिन ही घर में लाएं इससे घर में बरकत होती है। झाड़ू कभी भी घर के सामने या बिस्तर के नीचे नहीं रखनी चाहिए।

Read More-Astro: कुछ ही दिनों बाद इन राशि वालों पर होगी पैसों की बरसात, करियर में मिलेगी सफलता जाने खास वजह!

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles