Wednesday, February 21, 2024

अगर कुंडली में कमजोर है ये ग्रह तो हो जाए सावधान! झटपट कर ले ये उपाय

Grah Remedies: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी जातक की कुंडली में अलग-अलग ग्रहों के प्रभाव पड़ते हैं। कुंडली में किसी भी ग्रह के अशोक होने से व्यक्ति के जीवन में बहुत ही बुरे प्रभाव पड़ते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल रक्त का प्रतिनिधित्व करता है। किसी भी जाता की कुंडली में मंगल के कमजोर होने पर उसे बीमारियां घेर लेती हैं।अगर मंगल जातक की कुंडली में कमजोर है तो उसे दौरान सड़क दुर्घटना से उसे बहुत ही सावधान रहना होगा।

तुरंत कर ले ये उपाय

अगर किसी जाता की कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर है तो उसे व्यक्ति को मंगलवार के दिन मूंगा, सोना ,कनक ,गुड, तांबा, रक्त चंदन ,रक्त वस्त्र, लाल बैल, मसूर ,लाल फूल आदि का दान करना चाहिए। ऐसा करने से मंगल मजबूत होते हैं।

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल ग्रह के कमजोर होने पर हनुमान जी शिव जी और गणेश जी की आराधना करनी चाहिए। इतना ही नहीं वैदिक मंत्र का उच्चारण भी करना चाहिए।
ऊँ अग्निर्मूर्द्धादवः ककुत्पति पृथिव्याअयमपाग्वं रेताग्वंसि जिन्वति॥

-मंगलवार को सिंदूर, चोला, जनेऊ, लाल फूल और लड्डू हनुमान जी को अर्पित करें और हनुमान जी की आराधना करनी चाहिए। इसी के साथ इस मंत्र का जाप भी करना चाहिए।

ओम अं अंगारकाय नमः

ओम क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः

भौम गायत्री मंत्र

ओम अंगारकाय विद्महे शक्ति हस्ताय धीमहि तन्नो भौमः प्रचोदयात्।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। UP Vrat News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-पितृपक्ष में इस दिशा में जलाएं दीपक,पूर्ण होगी सभी मनोकामनाएं

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles