Friday, July 26, 2024

सुबह उठकर जरूर करें ये 5 काम, दूर हो जाएगी गरीबी

Astro Tips: जब हम आर्थिक स्थिति से परेशान होते हैं तब हमें कोई रास्ता दिखाई नहीं देता है। पैसा एक ऐसी चीज होती है जब हमारे पास नहीं होती है तो कोई हमें नहीं पूछता है। ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के कई सारे उपाय बताए गए हैं। कहते हैं कि अगर सुबह की शुरुआत अच्छी हो जाए तो पूरा दिन शुभ गुजरता है आज सुबह के समय किए जाने वाले कुछ कार्यों के बारे में बताने जा रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह उठकर कुछ ऐसे उपाय हैं जिनको करने से आपकी गरीबी हमेशा के लिए दूर हो जाएगी।

हमेशा के लिए दूर हो जाएगी गरीबी

मुख्य द्वार: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह उठकर भगवान का स्मरण करें और घर के मुख्य द्वार को पानी से साफ करने के बाद दौर को रंगोली और तोरण द्वार से सजाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपके घर में आगमन करती हैं।

दीपक: सुबह और शाम के समय घर के बाहर दीपक जलाना बहुत जरूरी माना जाता है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी बहुत जल्द प्रसन्न होती है और आपके घर में खुशहाली आती है।

अघ्र्य: रोजाना सुबह के समय सूर्य देव को जल अर्पित करना चाहिए ऐसा करने से ग्रहों के राजा कुंडली में मजबूत होते हैं।

तुलसी: सुबह के समय तुलसी की नियमित रूप से पूजा करनी चाहिए शाम को दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर में सुख समृद्धि आती है।

चंदन: सुबह पूजा के बाद माथे पर चंदन लगाना बहुत ही जरूरी माना जाता है ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहती है।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। UP Varta News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-सर्व पितृ अमावस्या पर कर ले काले तिल के ये उपाय, पितरों का मिलेगा आशीर्वाद

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles