Saturday, July 27, 2024

17 तारीख को 50 साल बाद बनने जा रहा शुभ संयोग, फटाफट कर लें ये उपाय मिलेगी हर काम में सफलता

Vishwakarma Puja Upay: 17 सितंबर 2023 को विश्वकर्मा पूजा मनाई जा रही है जिसमें देवताओं के शिल्पकार विश्वकर्मा की पूजा की जाती है। भगवान विश्वकर्मा को दुनिया का सबसे पहले वास्तुकार माना जाता है। इस बार विश्वकर्मा पूजा पर बहुत शुभ संयोग बनने जा रहा है जिसमें कुछ उपाय को करने से आपको हर काम में सफलता मिलेगी। विश्वकर्मा पूजा पर ऑफिस फैक्ट्री अस्त्र-शास्त्र की विधिवत पूजा करना बहुत ही शुभ माना जाता है।

जाने विश्वकर्मा पूजा का शुभ मुहूर्त

विश्वकर्मा 17 सितंबर 2023 को सुबह 7:50 से दोपहर 12: 26 मिनट तक आप पूजा कर सकते हैं। दोपहर का शुभ मुहूर्त 1:58 से 3:30 तक है। पंचांग के अनुसार साल 2023 में विश्वकर्मा पूजा के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, द्विपुष्कर योग और अमृत सिद्धि योग के साथ-साथ ब्रह्म योग भी बन रहा है। इस दिन पूजा अर्चना करने से आपको सभी फलों की प्राप्ति होती है।

विश्वकर्मा पर कर ले ये उपाय

-विश्वकर्मा जयंती पर ‘ऊं आधार शक्तपे नम:’ मंत्र का जाप करने से आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहती है। विश्वकर्मा जयंती के दिन कार्यस्थल की पूजा करें ऐसा करने से आपको कभी भी पैसों की कमी महसूस नहीं होगी।

-नौकरी में सफलता प्राप्त करने के लिए विश्वकर्मा पूजा के दिन भगवान विश्वकर्मा की नारियल,फूल, हल्दी ,कुमकुम से पूजा करें। गरीबों को कपड़े आदिक दान करें ऐसा करने से आपके सभी बिगड़े हुए काम बन जाएंगे।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। UP Varta News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Astro Tips: पूजा घर में आज ही रख दें ये 7 चीजें, मां लक्ष्मी को झोली भरते नहीं लगेगी देर

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles