Saturday, September 21, 2024

पितृपक्ष में पितरों के आसपास होने के मिलते हैं ऐसे संकेत, प्रसन्न करने के लिए करें ये काम

Pitru Paksh 2024: सनातन धर्म में पितृपक्ष के दोनों को बहुत ही विशेष माना जाता है। पितृपक्ष भाद्र माह की पूर्णिमा तिथि से शुरू होते हैं और अश्विन अमावस्या तक रहते हैं। 15 दिनों के पितृपक्ष में पितरों को प्रसन्न करने के लिए श्राद्ध कर्म आदि किए जाते हैं। कहा जाता है कि 15 दिन के लिए स्वर्ग से पितर धरती पर आते हैं। पितृपक्ष में किए श्राद्ध कर्म आदि से प्रसन्न होकर उन्हें सुख समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं। पितरों के आशीर्वाद से घर में सुख शांति बनी रहती है। इस बार पितृ पक्ष 17 सितंबर से शुरू हो रहे हैं। इस दौरान पितरों की उपस्थिति के कुछ संकेतों के बारे में बताया गया है।

इन चीजों का दिखना देता है संकेत

-अगर पितृ पक्ष के दौरान घर में अचानक काला कुत्ता आता है। इसका अर्थ है कि पितर आपसे कुछ नहीं काला कुत्ता पितरों का संदेश सूचक माना जाता है। आपके लिए कोई शुभ संदेश लेकर आए हैं।

-घर में अगर हरी भरी तुलसी सूख जाए तो समझ लेना पितर की उपस्थिति के संकेत मिल रहे हैं हालांकि इस दौरान पितर आपसे नाराज हैं। इसके लिए पितृपक्ष के दौरान 16 दिनों तक उनके नाम से खाना निकाले। पितृदोष से छुटकारा मिलेगा।

-घर में अगर लाल चीटियां निकलती दिखाई दे तो पितरों की उपस्थिति का संकेत देती है। लाल चीटियों के निकलने से रास्ते का पता करें और वहां आता डालें। जितना हो सके इन्हें मारने से बचे हैं।

-अगर पितृपक्ष में आपके घर के आस-पास पीपल का पौधा निकला दिख सकता है तो समझ लेना पितर आपसे नाराज है इसीलिए पितृ पक्ष में पितरों के नाम से तर्पण जरूर करें। गरीबों को अन्नदान करें ऐसा करने से पितर आपसे खुश होंगे।

Read More-सिंह राशि में बन गया बुधादित्य राजयोग, 28 सितंबर तक खूब पैसा कमाएंगे ये राशि के लोग

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles