sapna chaudhary suicide reason

हरियाणा की मशहूर डांसर और सिंगर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) किसी पहचान की मोहताज नहीं है। एक वक्त था जब सिर्फ हरियाणा के कुछ इलाकों में सपना को जाना जाता था। मगर अब सपना विदेशों में भी फेमस हैं। जानकर हैरानी होगी कि, सपना चौधरी ने सिर्फ 12 साल की उम्र से स्टेज परफॉर्मेंस देना शुरू कर दिया था और अब उन्हें हर घर में जाना जाता है। अब शायद ही कोई ऐसा फंक्शन होता होगा जहां सपना चौधरी के गानों पर लोग ठुमके नहीं लगाते। सपना चौधरी का करियर काफी उतार-चढ़ावों से गुजरा है और एक वक्त ऐसा भी आया था जब डांसिंग क्वीन ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी।

क्यों की थी सुसाइड की कोशिश?
सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) जितनी फेमस हैं उतना ही उनका नाम विवादों से भी जुड़ा है। बात साल 2016 की है जब सपना ने गुड़गांव में एक परफॉर्मेंस दी थी और इस दौरान एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। सपना के एक गाने पर जातिवाद को बढ़ावा देने के आरोप लगे थे औरSapna_Choudhary एफआईआर तक हो गई थी। हर तरफ सपना चौधरी की आलोचना हो रही थी और मामला पुलिस तक पहुंच चुका था। इस स्थिति में सपना ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी और उन्हें काफी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मुश्किल से बची जान
सपना चौधरी ने बिना कुछ सोचे-समझे अपनी जान लेने की कोशिश की थी और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी हालत काफी हद तक बिगड़ चुकी थी। लेकिन डॉक्टर्स ने देसी क्वीन की जान बचाने में पूरी ताकत लगा दी थी और इसी वजह से वह आज जिंदा है। वैसे इस घटना का जिक्र खुद सपना चौधरी भी कर चुकी हैं।

क्या मिली सीख?
इस घटना के कुछ साल बाद जब सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) ने बिग बॉस 11 में हिस्सा लिया तो उन्होंने इस घटना का जिक्र किया। साथ ही उन्होंने एक बड़ी बात बताई, डांसिंग क्वीन ने कहा, उनके जीवन की उस घटना से उन्हें यह सीख मिली कि लोगों की बातों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।sapna 4 बता दें, सपना चौधरी की जिंदगी से जुड़ी इस घटना के बारे में सलमान खान ने सवाल किया था जिस पर सपना ने कहा था कि उन्हें अपने द्वारा की गई हरकत पर पछतावा है और सीख भी मिली कि अब लोगों को बातों पर ध्यान नहीं देना है। बता दें, इस घटना के बाद सपना ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लोगों की आलोचनाओं पर भी ध्यान नहीं दिया।

गुपचुप शादी
बात अगर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) की पर्सनल लाइफ की करें तो उन्होंने बीते साल ही हरियाणवी सिंगर वीर साहू संग शादी की है।sapna chaudhary veer sahu हालांकि, इस शादी के बारे में उनके फैंस को बेटे के जन्म के बाद पता चला, जिससे हर कोई हैरान रह गया था।

ये भी देखेंः- Video: सपना चौधरी ने बदला रूप, नागिन जैसी नशीली आंखों से फैंस पर चलाया जादू