nusrat jahan dance durga puja

कोरोना वायरस की वजह से त्योहारों की रौनक फीकी नजर आ रही है. लोगों में त्योहार मनाने का जोश तो है लेकिन संक्रमण की वजह से सावधानी बरत रहे हैं. हर साल देशभर में अलग-अलग दुर्गा पूजा पंडाल लगते थे लेकिन इस साल ऐसा नहीं हुआ. जिन स्थानों में दुर्गा पंडाल लगे वहां सीमित संख्या में ही लोग नजर आए और कई लोगों ने घरों में रहकर ही दुर्गा पूजा मनाई. तो वहीं टीएमसी सांसद और बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां (Nusrat Jahan) भी मां दुर्गा की भक्ति में लीन नजर आई. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

दुर्गा पंडाल में नुसरत का डांस
नुसरत जहां सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में रहती हैं. हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया. जो कोलकाता के एक दुर्गा पूजा पंडाल का है.nusrat jahan durga puja वीडियो में नुसरत लाल और सफेद साड़ी में मास्क लगाए हुए नजर आ रही हैं. साथ ही पंडाल में तीन महिलाओं के साथ बंगाल का पारंपरिक डांस करती हुई देखी जा रही हैं. नुसरत का डांस वीडियो सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है.

पति के साथ लिया आशीर्वाद
मालूम हो नुसरत जहां का पिछले साल भी दुर्गा पूजा में शामिल हुई थीं और इस साल उन्होंने अपने पति निखिल जैन के साथ मां दुर्गा का आशीष भी लिया. जिसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं.nusrat jahan durga puja with husband तस्वीरों में नुसरत आरती करते और तिलक लगवाते नजर आ रही हैं. इसके साथ ही नुसरत ने पंडाल में ढाक भी बजाया और ढाक की धुन पर नाचती भी नजर आई.

भुलाया धर्मों का भेद
नुसरत जहां मुस्लिम है और उन्होंने हिंदू परिवार में शादी की है. नुसरत को अक्सर ही हिंदूओं के त्योहार में शामिल होते हुए देखा गया है. नुसरत हर त्योहार को धर्मों का भेद भुलाकर मनाती नजर आती हैं. पिछले साल तो उन्होंने सिंदूर खेला में भी हिस्सा लिया था. जो कुछ लोगों को पसंद नहीं आया था. विवाद होने पर नुसरत ने कहा था कि, वह सभी धर्मों का सम्मान करती हैं. नुसरत के इसी सोच और अंदाज के लोग कायल हैं और उन्हें पसंद करते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nusrat (@nusratchirps) on

ये भी पढ़ेंः- मां दुर्गा की भक्ति में लीन Nusrat Jahan, साड़ी-मास्क में बजाया ढाक, किया डांस