Shahrukh Khan

बॉलीवुड के किंग खान आज अपना जन्मदिन (Shahrukh Khan Birthday)  मना रहे हैं. देश और दुनियाभर में अपनी एक्टिंग को लेकर मशहूर हो चुके शाहरूख खान विदेशी फैंस के भी दिलों में बसते हैं. एक समय था जब एक्टर शाहरूख खान इंडस्ट्री में एक आउटसाइडर के तौर पर देखे जाते थे. क्योंकि इंडस्ट्री में न किसी के साथ उनका कोई लिंक था और न ही किसी के साथ कोई बातचीत थी. टीवी सीरियल से अपने करियर की शुरूआत करने वाले शाहरूख आज फिल्म जगत के बादशाह कहे जाते हैं. इस जगत में एंट्री किए हुए उन्हें 28 साल से ज्यादा हो गया है. शाहरूख खान की प्रोफेशनल लाइफ के साथ उनकी निजी जिंदगी भी चर्चाओं में बनी रहती हैं. शाहरूख की लाइफ में उनकी पत्नी गौरी बहुत ज्यादा मायने रखती हैं. इन दोनों की लव स्टोरी कई संघर्षों के बाद पूरी हुई है. लेकिन शादी की पहली रात का किस्सा आज भी चर्चा में आ ही जाता है. जिसके बारे में जानने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे.

ये भी पढ़ें:- एक गलती की वजह से जेल में डाल दिए गए थे शाहरूख खान, चैट शो में बताई थी पूरी वजह

गौरी के प्यार में पागल थे शाहरुख खान
शाहरूख (Shahrukh Khan Age) आज पूरे 55 साल के हो गए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म जगत में एंट्री करते ही शाहरूख ने शादी रचा ली थी. दिलचस्प बात तो ये है कि जिससे शाहरूख ने प्यार किया था, शादी के सात फेरे भी उन्होंने उसी के साथ लिए. कहते हैं कि, एक समय था जब शाहरूख गौरी (Gauri) को पागलों की तरह प्यार करते थे. उन्हें ढूंढने के लिए एक्टर दिल्ली से मुंबई तक चले आए थे. Shahrukh-Gauri honeymoon काफी वक्त से दोनों एक-दूसरे को जानते पहचानते थे और प्यार भी करते थे. लेकिन दोनों की लव स्टोरी (Shahrukh-Gauri Love Story) में हमेशा की तरह परिवार विलेन बन गया था. लेकिन इसके बाद भी कई मुश्किलों को पार करते हुए दोनों ने मुंबई में शादी रचा ली थी.

आपको जानकार हैरानी होगी कि जिस वक्त शाहरूख ने गौरी से शादी रचाई थी उस वक्त वो फिल्म जगत में कुछ भी नहीं थे. उस समय एक्टर गौरी को बस अपना बनाना चाहते थे. इस बात से आज भी काफी लोग अनजान हैं कि गौरी-शाहरुख की सुहागरात (Gauri-Shahrukh honeymoon) एक फिल्म के सेट पर बीती थी.  Shahrukh-Gauri honeymoonकहते हैं कि शादी के ही जोड़े में पूरी रात गौरी सेट पर दुल्हन के रूप में बैठी थीं. आपको बता दें कि साल 1991 की बात है, जब शाहरुख हेमा मालिनी (Hema Malini) के साथ फिल्म दिल आशना की शूटिंग कर रहे थे. लेकिन शादी वाले दिन हेमा ने अचानक से शाहरूख को फोन कर दिया था और उन्हें ये कहा था कि यदि वो सेट पर शूट के लिए आ सकते हैं तो आ जाएं.

हेमा की वजह से बर्बाद हो गई थी शाहरूख की सुहागरात
हेमा मालिनी के फोन कॉल के बाद शाहरुख को लगा कि ड्रीम गर्ल से मुलाकात करना गौरी के लिए बहुत बड़ा सरप्राइज होगा. ऐसे में ये बात सोचकर शाहरूख गौरी को लेकर सेट पर ही पहुंच गए. उस समय सेट पर पहुंचे शाहरुख गौरी को टीम तो दिखी लेकिन हेमा मालिनी कहीं भी नजर नहीं आ रही थीं. ऐसे में वहां पर काम कर रहे फिल्म के एक एडी ने कहा कि अभी हेमा मालिनी आती ही होंगी.  Shahrukh-Gauri honeymoonइसके बाद हेमा के इंतजार में शाहरुख गौरी के साथ स्टूडियो में बैठकर उनका इंतजार करने लगे. गौरी को दुल्हन के रूप में छोड़कर देर रात करीब 11 बजे शाहरुख, सीन की शूटिंग करने के लिए चले गए. हालांकि रात के 2 बज गए लेकिन एक्ट्रेस शूटिंग पर नहीं आई थीं. इसके बाद शाहरुख गौरी को वहां से ले जाने के बारे में सोचने लगे लेकिन वो फिर से वापस कमरे में लौट आए.

पत्नी गौरी को देखकर रो पड़े थे शाहरुख खान
कमरे में आने के बाद जब शाहरूख ने अपनी पत्नी गौरी की तरफ देखा तो हैरान रह गए. क्योंकि गौरी एक लोहे की कुर्सी पर ही सो चुकी थीं. यही नहीं जिस कमरे में गौरी शाहरूख का दुल्हन के जोड़े में इंतजार कर रही थीं, वो कमरा भी गंदा पड़ा था. पत्नी को इस तरह से देखने के बाद शाहरुख को बहुत बुरा लगा, और वो रो पड़े थे.  Shahrukh-Gauri इस बारे में खुद शाहरूख ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था. इसके साथ ही उन्होंने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई अहम और दिलचस्प बातों का भी खुलासा किया था. बता दें कि शाहरूख आज भी गौरी को उतना ही प्यार करते हैं जितना वो उन्हें शुरूआती दिनों में किया करते थे.

ये भी पढ़ें:- तन्हाई गाने पर सपना चौधरी ने भीड़ के बीच दिखाए जबरदस्त डांस मूव्स, वायरल हुआ धमाकेदार Video