Ira khan

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट और सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) की चर्चा उनकी फिल्मों को लेकर तो होती रहती है. लेकिन इन दिनों एक्टर की बेटी इरा खान (Ira Khan) सुर्खियां बटोर रही हैं. दरअसल काफी लंबे वक्त से इरा डिप्रेशन (Depression) का शिकार हैं. ऐसे में इस बीमारी को लोगों से बिना छिपाए इरा अपने अनुभव फैंस के साथ बांटती रहती हैं. इसके साथ ही आए दिन अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए इरा अपनी तस्वीरें और वीडियोज भी साझा करती रहती हैं.

ये भी पढ़ें:- आमिर खान की बेटी का खौफनाक खुलासा, बोली- 14 साल की उम्र में मेरे साथ वो हो गया, जो..

दरअसल बिना किसी की परवाह किए इरा खान ने ये खुलासा किया कि उन्हें अवसाद है. इस समय मेंटल हेल्थ और डिप्रेशन पर कमेंट करने वालों को लेकर वो वीडियो की एक सीरीज तैयार कर रही हैं. इसे लेकर उन्होंने एक वीडियो के जरिए बताया है. वीडियो में इरा खान बताती हैं कि, ‘मैं एक के बाद दूसरी, दूसरी के बाद तीसरी चीज करती रहती थी. मैं खुद को बहुत ज्यादा व्यस्त रखती थी.’ लेकिन मैनें जिस वक्त अपने पैरेंट्स को डिप्रेशन के बारे में बताया, तो उन्होंने इस बात को लेकर मुझे औरों से बिल्कुल अलग सलाह दी. उन्होंने कहा कि, ‘ज्यादा व्यस्त मत रहो. ज्यादा जगहों पर जाने से बचें. धीरे-धीरे काम करो.’ इरा ने बताया कि, हर शख्स का डिप्रेशन को लेकर एक अलग ही नजरिया होता है.

इरा ने आगे बात करते हुए कहा कि, ‘कुछ लोगों का ये कहना था कि, हर चीज को पॉजिटिव तरीके से लो. खुद को बिजी रखो, योगा करो. इसके बाद तीन या चार डॉक्टरों से इस बारे में बात करने के बाद, मुझे ये जाकर अहसास हुआ कि बहुत बिजी होना सही नहीं था. ऐसा भी नहीं है कि मैं उदास हूं या ज्यादा निगेटिव हूं.’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ira Khan (@khan.ira)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी इरा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया था. जिसमें उन्होंने ये खुलासा किया था कि, ‘जिस वक्त मैं 14 साल की थी तभी मेरा यौन उत्पीड़न किया गया. वो उस हालात में थोड़ी अजीब स्थिति थी कि मुझे इसकी जानकारी नहीं थी कि, वो क्या कर रहा था, मैं उसे एक तरह से जानती थी. वो हर दिन नहीं हो रहा था.’ इरा के इस खुलासे के बाद सोशल मीडिया पर सनसनी मच गई थी.

ये भी पढ़ें:- दीवाली के दिन दिशा पटानी के बोल्ड बिकिनी तस्वीर से मची सनसनी, फोटो देख यूजर्स जमकर कर रहे ट्रोल