'Gangubai Kathiawadi'

फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली(Filmmaker Sanjay Leela Bhansali) की आगामी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के बारे में जब से घोषणा हुई है, उसके बाद से उनकी ये फिल्म सुर्खियों में आ गई है। जिस करह फिल्म ‘पद्मावत’ के नाम पर विवाद गहराया था, अब ठीक उसी तरह इस फिल्म के टाइटल पर भी विवाद चल रहा है। इसी कतार में अब महाराष्ट्र के कांग्रेस एमएलए अमीन पटेल भी आ गए है । उन्होंने इस फिल्म के टाइटल को ही बदलने की डिमांड कर दी है। उनके अनुसार अगर फिल्म का नाम गंगूबाई काठियावाड़ी ही रहा तो, इससे उस शहर की प्रतिष्ठा पर आंच आएगी। इसलिए ये नाम को बदला जाए।

इसे भी पढ़ें-काले सूट में Sapna Choudhary की अदाओं ने मचाया धमाल, देखनें वालों की फटी रह गईं आखें

राज्य सरकार से की ये मांग

Gangubai-Kathiawadi

सूत्रों के अनुसार अमीन पटेल ने कहा था कि अब कमाठीपुरा इलाका बदल गया है। उन्होंने कहा, अब ये शहर 1950 की तरह बिल्कुल भी नहीं है। यहां की महिलाएं अब अलग-अलग क्षेत्रों में अपने हाथ आजमा रही हैं, लेकिन इस फिल्म के टाइटल से पूरे काठियावाड़ शहर की छवि धूमिल हो रही है। इस फिल्म के नाम को जरूर ही बदलना चाहिए। उन्होंने राज्य सरकार से इस मामले को संज्ञान में लेने और हस्तक्षेप करने की मांग भी की। इतना ही नहीं इससे कमाठीपुरा में रहने वाले लोगों ने भी अपनी नाराजगी जताई है। उन लोगों ने कहा कि फिल्म के जरिए शहर के 200 साल पुराने इतिहास को गलत तरीके से दिखाया गया है। उनके अनुसार वो इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे।

क्या था गंगूबाई काठियावाड़ी का व्यक्तित्व

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alia Bhatt ☀️ (@aliaabhatt)

फिल्म में 1960 के दौर को दिखाया गया था। इसमें मुंबई के कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया को दर्शाया गया है। लीड रोल में आलिया भट्ट है। हुसैन जैदी की बुक ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई’ पर आधारित है। वैसे गंगूबाई का रियल नेम  हरजीवनदास था। गुजरात के काठियावाड़ में उनका पूरा परिवार निवास करता था। 16 साल की उम्र में प्यार करने की गलती के कारण उन्हे जीवन में धोखा मिला और उनके प्यार ने उनको कोठे पर 500 रुपये के लिए बेंच दिया।

इसे भी पढ़ें-Urvashi Rautela ने लाल साड़ी पहन कर बारिश में लगाई आग, वायरल हुआ Video