FIR against Kangana

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहती हैं। वह हमेशा कुछ ऐसा कह देती हैं कि लोगों का ध्यान उनकी तरफ चला जाता है। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद कंगना रनौत ने खूब बयानबाजी की जिसके चलते वह खासी लाइमलाइट में भी आई। सुशांत की आड़ में कंगना ने न केवल बॉलीवुड को घसीटा बल्कि महाराष्ट्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा, जिसके बाद कंगना विवादों में फंस गई थी। हालांकि, अब कंगना मुश्किलों में फंस गई हैं, दरअसल उनके खिलाफ कर्नाटक में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े- सपना चौधरी के पति समेत 70 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, पत्नी और बच्चे को लेकर हुआ बवाल

कंगना रनौत के खिलाफ FIR दर्ज कराने की वजह उनका किसानों को आतंकवादी बोलना था। आपको मालूम हो कि देश भर के किसान इस वक्त किसान बिल का विरोध कर रहे हैं। इसी को लेकर कंगना रनौत ने किसानों पर गलत टिप्पड़ी की थी और उन्हें आतंकवादी तक कह दिया था, जिसके बाद किसान कंगना से काफी नाराज हैं। इसी के चलते किसानों ने कंगना के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी और अब कर्नाटक के तुमकुर जिले में एफआईआर दर्ज करवाई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक महीने पहले ही कर्नाटक के एक वकील एल रमेश नाइक ने कंगना रनौत के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी जिसके बाद कर्नाटक कोर्ट ने भी एक्ट्रेस को हाजिरी लगाने का आदेश दिया था। वकील का कहना है कि, कंगना रनौत ने किसान बिल पर बयान देकर गलती की है। किसान अन्याय के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इसका मतलब ये नहीं कि गरीब किसान की तुलना किसी आतंकवादी से कर दी जाए। किसानों की बेज्जती करने की वजह से कंगना रनौत के खिलाफ आईपीसी धारा 44, 108, 153, 153(A), 504 के तहत ये केस दर्ज किया गया है।’

https://twitter.com/KanganaTeam/status/1307640690868805635

बता दें कि, किसान बिल के खिलाफ देश भर में किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी को लेकर कंगना रनौत ने ट्विटर के जरिए अपना बयान देते हुए किसानों को आतंकवादी कह दिया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, प्रधानमंत्री जी कोई सो रहा हो उसे जगाया जा सकता है, जिसे गलतफहमी हो उसे समझाया जा सकता है। मगर जो सोने की ऐक्टिंग करे, नासमझ बनने की ऐक्टिंग करे। उसे आपके समझाने से क्या फर्क पड़ेगा? ये वही आतंकी हैं। CAA से एक भी इंसान की नागरिकता नहीं गयी मगर इन्होंने खून की नदियां बहा दी।

यह भी पढ़े- कानूनी रडार पर मिथुन चक्रवर्ती समेत इन हस्तियों के रिसॉर्ट्स, SC ने तोड़ने का दिया आदेश, जानें वजह