sapna

मशहूर हरियाणवी गाने, “तेरी आंख्या का यो काजल” से दुनियाभर में अपनी धाक जमाने वाली बहुचर्चित डांसर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) को लोगों ने अपने दिल में बसा रखा है. फैंस के दिलों पर सपना का ही राज है. देशभर के सभी लोग सपना के डासिंग मूव्स के दीवाने हैं. एक वक्त में आर्थिक तंगी झेलने वाली सपना चौधरी आज करोड़ों रुपये की मालकिन हैं और शाही जिंदगी जीती हैं. सपना के पास ना सिर्फ अपना शानदार घर है बल्कि कई लग्जरी गाड़ियां भी हैं जिनमें वह अपने पति वीर साहू के साथ घूमती हैं. तो आइए जानते हैं सपना चौधरी की नेट वर्थ (Sapna Chaudhary Net worth) के बारे में.

इसे भी पढ़ें-Sapna Chaudhary की कातिल अदाओं ने लूटी महफिल, 26 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

कैसे हुई करियर की शुरुआत?

सपना चौधरी का जन्म 25 सितंबर 1990 में हुआ था. घर के हालातों के कारण सपना केवल महज आठवीं कक्षा तक पढ़ाई कर पाई . घर के भरण-पोषण के लिए सपना ने एक ऑर्केस्ट्रा टीम के साथ काम करना शुरु किया . इसके बाद वो स्टेज डांसर बनी और लोगों के बीच स्टेज पर डांस करना शुरू किया.

सपना सौधरी का पहला गाना, “तेरी आंख्या का यो काजल” इतना अधिक सुपरहिट हो गया कि इसके बाद उनकी लोकप्रियता दिन पर दिन बढ़ती ही गयी. लोगों के बीच सपना का ये गाना काफी हिट हो गया. जिसके कारण सपना को एक अलग पहचान मिली. सपना को इस गाने के बाद कई बड़े ऑफर्स मिलने लगे और उनकी किस्मत चमक गयी. सपना ने “तेरे ठुमके सपना चौधरी” नाम के एक आइटम नंबर पर भी डांस किया. आज भी सपना के कई डांस वीडियोज ऐसे हैं जो काफी पुराने हैं इसके बावजूद सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं.

एक महीने में कितना कमाती हैं डांसिंग क्वीन?

जब सपना का करियर एकदम फिट हो गया, तो इसके बाद सपना ने चुपचाप दुनिया को बिना बताए साल 2020 में वीर साहू (Veer Sahu) से शादी कर ली और कुछ समय पहले ही सपना ने एक बेटे को जन्म दिया है. इस समय सपना पॉपुलैरिटी के मामले में बॉलीवुड सितारों को टक्कर दे रही हैं. वो किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है. ये जानकर आप हैरान हो जाएंगे कि सपना एक शो के करीबन 5 लाख रुपये फीस लेती हैं, इसके अनुसार जोड़ा जाए तो सपना एक महीने में एक करोड़ रुपये कमा लेती हैं. लेकिन उनकी फीस की पूरी तरह पुष्टि नहीं हुई है.

कितनी है नेटवर्थ?

एक वेबसाइट के अनुसार, सपना चौधरी की नेट वर्थ करीब 50 करोड़ रुपये से भी अधिक है. तो वहीं एक और साइट में बताया गया है कि उनकी नेटवर्थ 10 से 20 करोड़ के लगभग है. सपना अब बहुत ही शाही जिंदगी जीती हैं. दिल्ली के नजफगढ़ में सपना का एक करोड़ों रुपये का बंगला है. जहां वो रहती हैं. इसके अलावा आवागामन के लिए सपना के पास बहुत सी गांड़ियां हैं. उनके पास ऑडी से लेकर फॉर्च्यूनर, क्यू7 और बीएमडब्लू7 सीरीज जैसी बड़ी-बड़ी महंगी कारें है. जिनकी कीमत 50 लाख से 2.5 करोड़ रुपये तक है.

बात करें अगर सपना के पति वीर साहू की नेट वर्थ (Veer Sahu Net Worth) की तो उन्होंने भी म्यूजिक वीडियोज के जरिए करोड़ों की कमाई की है और आज भी इसी काम में लगे है. Sapna Choudharyदोनों की कमाई को मिलाकर जोड़ा जाए तो 50 करोड़ से ऊपर दोनों की कमाई जाती है.

इसे भी पढ़ें-काले सूट में Sapna Chaudhary ने लगाए ठुमके, हरियाणवी गाने पर जमकर मटकाई कमर