बाल‍िका वधू की ‘दादी सा’ सुरेखा सीकरी की थमीं सांसें, मैनेजर ने दी जानकारी

0
565
surekha sikri

Surekha Sikri Death: टीवी से फिल्मों तक का सफर तय करने वाली सुरेखा सिकरी का 75 साल की उम्र में निधन हो गया है. इसकी जानकारी उनके मैनेजर ने दी और कहा कि उनका निधन हार्ट अटैक से हुआ है. एक लंबे अरसे से सुरेखा सिकरी बीमार चल रही थीं. साल 2018 में उनको लकवा मार गया था. इसी के साथ साल 2020 में उनको ब्रेन स्ट्रोक हुआ था.

मैनेजर ने जारी किया बयान

सुरेखा सिकरी के निधन पर मैनेजर ने बयान जारी करते हुए कहा कि, ”हार्ट अटैक आने के कारण आज सुबह सुरेखा सिकरी का 75 साल की उम्र में देहांत हो गया. दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक के कारण ही वो बीमार चल रही थीं. अपने आखिरी समय में सुरेखा सिकरी अपने परिवार के साथ थीं. उनका परिवार दुख की इस घड़ी में अपने लिए एकांत चाहता है. ओम साईं राम.”

नेशनल फिल्म अवॉर्ड को तीन बार किया हासिल

अपने अनोखे किरदारों के कारण सुरेखा को तीन बार नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है. उनके उनकी फिल्म तमस 1988, Mammo (1995) और बधाई हो (2018) के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड मिला था. सुरेखा ने कई सारी फिल्मों में भी काम किया है. उन्होंने बधाई हो और बालिका वधु जैसी कई हिट और पॉपुलर फिल्में दी हैं. सुरेखा को आखिरी बार नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म Ghost Stories में देखा गया था.

यूपी से था सुरेखा का संबंध

सुरेखा उत्तर प्रदेश में जन्मी थी जिसके बाद उन्होंने अपना बचपन अल्मोरा और नैनीताल में बिताया. अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी से सुरेखा सिकरी ने पढाई की. इसके बाद उन्होंने दिल्ली में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लिया. इसके अलावा साल 1989 में सुरेखा को Sangeet Natak Akademi Award भी मिल चुका है.

इस फिल्म से किया डेब्यू

सुरेखा सिकरी ने साल 1978 में किस्सा कुर्सी का से डेब्यू किया था. जिसके बाद उन्होंने तमस (1986), लिटिल बुद्धा (1993), Mammo (1994), नसीम Naseem (1995), सरफरोश, दिल्लगी (1999), जुबैदा (2001), तुम सा नहीं देखा (2004) Dev.D (2009), हमको दीवाना कर गए (2006) और बधाई हो (2018) तरह की फिल्मों में वो दिखाई दीं.

यह भी पढें-Sapna Choudhary के साथ लड़के ने की LIVE इवेंट में बदतमीजी, ऐसे आंखे दिखा कर किया दूर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here