rohingya

लखनऊ /दिल्ली। राजधानी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। उत्तर प्रदेशे सरकार की जमीन पर हुए अवैध कब्जे को गुरुवार को ढहा दिया गया। सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध रूप से रोहिंग्या कैंप लगाए गए थे। इन कैम्पों को बुल्डोजर से तोड़ा गया। अवैध कब्जे से जमीन को खाली करा ली गयी। मदनपुर खादर इलाके में सुबह चार बजे से ही बुल्डोजर चला कर कार्रवाई की गयी। खादर क्षेत्र में करीब 5.21 एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा रोहिंग्या ने किया था। रोहिंग्या से जमीन को अतिक्रमण मुक्त किया गया है। कब्जे से मुक्त कराई गयी जमीन की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये अनुमानित है। उत्तर प्रदेश सरकार ने लगातार राज्य में अवैध निर्माण को ढहाया जा रहा है। अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई हो रही है। ज्ञात हो कि दिल्ली में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की कई हिस्सों में जमीनें हैं। यह जमीन ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास में हैं।

आगे भी होगी सख्त कार्रवाई
योगी सरकार में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने भी इस कार्रवाई का वीडियो ट्वीट किया है। मंत्री ने लिखा है कि दिल्ली में फिर से चला योगी का बुल्डोजर, योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शीघ्र ही और बड़े एक्शन लिए जाएंगे। दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन इलाके के पास बड़ी संख्या में रोंहिग्या शरणार्थी बसते जा रहे हैं।

यहां पर झुग्गी बस्तियां, कैंप बनाए गए हैं। ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कई माफिया, दबंगों की जमीन को कब्जे में लिया है। प्रदेश में अवैध निर्माण पर इसी तरह बुल्डोजर चलाया है। हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दावा किया था कि सरकार माफियाओं की अवैध जमीन और संपत्ति लेकर उसे गरीबों को देने का काम कर रही है।

यह भी पढ़ेंः-अखिलेश यादव का दावा : विस चुनाव में सपा को मिलेंगी 350 सीटें तो बीजेपी का होगा ये हाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here