योगी का एक्शन, यूपी में पहली बार माफिया की बिल्डिंग को डायनामाइट से उड़ाने की तैयारी, देखें तस्वीरें

303
atik

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज में बहुबली अतीक अहमद पर एक के बाद एक एक्शन लिया जा रहा है। जहां एक तरफ अतीक अहमद के बेटे के पीछे सीबीआई लगातार छापेमारी कर रही है। तो वहीं, अतीक अहमद के अवैध निर्माण पर भी अब सरकार का बुल्डोजर चल रहा है atique-property-1 दरअसल पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके पूरे परिवार ने प्रयोगराज में तमाम जहों पर संपत्ति बना रखी है। इसी में से एक शहर के करीब बीस किलोमीटर अंदावा इलाके के कटका में अतीक के परिवार की चार बीघा जमीन है। इसी बेशकीमती जमीन के करीब दस हजार स्क्वायर मीटर पर एक कोल्ड स्टोर भी है। जिसे अब अवैध घोषित कर दिया है।

दरअसल अतीक अहमद का पांच मंजिला कोल्ड स्टोरेज चार हिस्सों में बना है। जिसे दो हफ्ते पहले अवैध निर्माण घोषित कर दिया गया था। इसके साथ ही कोल्ड स्टोरेज को ध्वस्तीकरण का आदेश भी दिया गया और अब इसे गिराने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। लगभग चार दिन पहले बिल्डिंग आगे बुल्डोजर को लगा दिया गया। atique-property-2 इतना ही नहीं, बुल्डोजर से आगे बढ़ते हुए बिल्डिंग को डायनामाइट लगाकर रिमोट के जरिये बारूद से उड़ाने की तैयारी की जा रही है। खास बात ये है कि इस बिल्डिंग की वजह से आसपास की संपत्ति को नुकसान न हो। इसके लिए एक्सपर्ट्स की टीम भी बुलाई गई है। वहीं, टीम की निगरानी में ही इस बारूदी काम को अंजाम दिया जाएगा।

बता दें कि बुल्डोजर के जरिए अतीक अमहद की इस बिल्डिंग को गिराने की कोशिश की गई थी लेकिन दो दिन में महज दस फीसदी हिस्सा भी नहीं कर पाया। atique-property-4 जिस वजह से अब इस कोल्ड स्टोरेज को गिराने के लिए स्पेशल टीम बुलाई गई है। जो एक रणनीति के तहत इस बिल्डिंग को मिट्टी की ढेर में बदलेगी।

प्रयागराज विकास प्राधिकरण के जोनल आफिसर आलोक के मुताबिक़ बुल्डोजर से कोल्ड स्टोरेज को गिराने में वक्त लगेगा। ऐसे में बारूद का ब्लास्ट किया जाएगा। जिससे बिल्डिंग गिर जाएगी। atique-property-5 इस काम के लिए एक्सर्ट्स को बुलाया गया है।