Friday, December 3, 2021

योगी सरकार ने डाॅ. कफील को ऐसे किया बर्खास्त, हाईकोर्ट में विचाराधीन है मामला

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने डाॅक्टर कफील पर बड़ी कार्रवाई की है। चार साल पहले गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत मामले में निलंबित बाल रोग विशेषज्ञ डॉ कफील खान को योगी सरकार ने बर्खास्त कर दिया है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने उनके बर्खास्त किए जाने की पुष्टि की है। इसी के साथ डाॅक्टर कफील की सेवायें समाप्त हो गयी हैं। ज्ञात हो कि कफील खान ने अपने निलंबन को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है। इस बीच सरकार ने उन्हें बर्खास्त कर दिया है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर आयोग ने डाॅ. कफील को बर्खास्त कर दिया है। इस मामले में जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -

अगस्त 2017 में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी। इस दौरान डॉ कफील खान पर बहुत सी टिप्पणी हुई थी। बताया यह भी गया था कि उन्होंने अपने स्तर पर कोशिश करते हुए कुछ ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था की थी। मामले का खुलासा होने के बाद 22 अगस्त को सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था। उन्हें प्रथम दृष्टया दोषी माना गया था। उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई थी। निलम्बन के बाद डॉ. कफील को डीजीएमई के दफ्तर से अटैच कर दिया गया था। जांच रिपोर्ट लोक सेवा आयोग को भेजी गई थी, जिसके बाद आयोग ने उन्हें बर्खास्त कर दिया।

बर्खास्तगी के खिलाफ भी कोर्ट जाएंगे

बर्खास्तगी की सूचना पर डाॅ. कफील ने कहा कि निलंबन के मामले में कोर्ट ने सात दिसंबर को अगली तारीख दी है। अभी उन्हें बर्खास्तगी के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है। कोर्ट पर भरोसा है। बर्खास्तगी के खिलाफ भी कोर्ट जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः-YOGI राज में ढेर हो गये मुख्तार गैंग के शार्प शूटर, ऐसे जब्त हुई अरबों की सम्पत्ति

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article