प्रियंका गांधी के एक लेटर से एक्शन में आई योगी सरकार, मैनपुरी एसपी की कार्रवाई, जानें मामला

0
635
yogi -priyanka gandhi
Loading...

हाल ही में मैनपुरी के नवोदय विद्यालय में 11 साल की छात्रा की निर्मम तरीके से हुई. जिसके बाद प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को एक पत्र लिखकर भेजा था. जिस पर अब हरकत में आते हुए योगी सरकार ने मैनपुरी के एसपी अजय शंकर राय को पद से हटा दिया है. इसके साथ ही योगी सरकार ने इस मामले में विभाग को जांच करने के आदेश भी दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक अब एसपी अजय शंकर राय की जगह पर अजय कुमार को शामली में एसपी के पद पर तैनात किया है. इसके साथ ही इस मामले की सीबीआई से जांच कराने के लिए 27 सितंबर को डीओपीटी को भेजे गए पत्र का रिमाइंडर भी भेजा है. इसतके अलावा ये भी बता दें कि एसपी अजय कुमार का तबादला मैनपुरी में होने के बाद शामली में उनकी जगह पर 2014 बैच के आईपीएस विनीत जायसवाल पुलिस कप्तान बनाकर शामली भेजा गया है.

इस मामले के बारे में बात करते हुए एडिशनल होम चीफ सेक्रेटरी अवनीश अवस्थी ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएम योगी ने एक बैठक भी बुलाई थी, जो कानपुर रेंज के आईजी की अध्यक्षता में हुई थी. स दौरान बैठक में तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन भी किया गया है.

बैठक के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक इस तीन सदस्यीय टीम में मैनपुरी के नए एसपी अजय कुमार और एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक श्यामाकांत को शामिल किया गया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के सीएम ने सभी जिलों के एसएसपी, एसपी को ये निर्देश भी दिए हैं कि जहां भी ऐसे मामले हो रहे हैं या होते हैं उन्हें गंभीरता से लिया जाए, और आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़ें:- बस्ती: जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है ये मासूम बच्ची, पिता ने योगी सरकार से लगाई मदद की गुहार

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here