Categories
उत्तर प्रदेश लखनऊ

योगी ने अमेठी में कहा गर्व से कहो हम हिन्दू हैं, राहुल को बताया एक्सिडेंटली हिंदू

अमेठी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गांधी परिवार के गढ़ रहे अमेठी में जमकर गरजे। सीएम योगी ने अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिनके खानदान और पूर्वज खुद को हिंदू कहने में शर्म महसूस करते थे उन्हें भी खुद को हिंदू बोलने का हक नहीं है। हिन्दू गर्व का नाम है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह उनकी मजबूरी है कि वह आज आपके आस्था के सामने नतमस्तक हो गए हैं। वरना उन लोगों ने बहुत पहले ही कह दिया था कि वे एक्सिडेंटली हिंदू हैं यानी दुर्भाग्य से ही भारत में जन्म ले लिया है। इसलिए एक्सीडेंटली थे तो जब भी अवसर मिला देश और अमेठी के साथ भी यही करते रहें। सीएम योगी ने राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब विदेश में रहते हैं तो भारत के खिलाफ और केरल में जाते हैं तो अमेठी की जनता को कोसते हैं। वह जब भी आप से दूर होते हैं तो जनता को कोसते हैं।

गर्व से कहो हम हिंदू हैं: योगी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मैं यह नहीं समझ पाया कि इतना खुदगर्ज किसी को नहीं होना चाहिए कि अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए जनता को बार-बार कोसना पड़े। हम लोगों में कोई छुपाव नहीं है। हमें अपने धर्म पर गर्व होना चाहिए। हम सीएम नहीं थे तब भी बोलते थे कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं। जब उन्हें लगता है कि चुनाव आ गए तो निकल लेते हैं।

उन्होने कहा कि 2017 में गुजरात चुनाव जब चल रहा था तब चुनाव के दौरान यहां के पूर्व सांसद एक मंदिर में गए और पूजा करने के लिए पालथी की जगह घुटने टेक कर बैठ गये। पुजारी ने उनको सही से बैठने को कहा। पुजारी ने उनको बताया कि यह मंदिर है मस्जिद नहीं है। जिनको बैठने का नहीं पता मंदिर में वो हिंदू और हिंदुत्व पर ज्ञान देते हैं। सीएम योगी ने इस दौरान विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा।

यह भी पढ़ेंः-CM योगी के बाद अखिलेश ने किया बड़ा ऐलान, पार्टी कहेगी तो लडूंगा चुनाव