योगी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, नड्डा संग मंत्रणा पर है सियासी नजर

0
51
pm cm meeting

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए भाजपा ने कमर कसनी शुरू कर दी है। लखनऊ से लेकर दिल्ली तक बैठकों और मंथन का दौर शुरू हो चुका है। मंत्रिमंडल और यूपी के पार्टी संगठन में भी बड़े बदलाव के कयास लगाए जा रहे हैं। इन्हीं अटकलों के बीच आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कई गंभीर विषयों पर चर्चा की। हालांकि पीएम और सीएम के बीच क्या बात हुई इस बात का अभी खुलासा नहीं हो पाया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की दिन में 11 बजे प्रधानमंत्री आवास पहुंचे, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों नेताओं की यह मीटिंग करीब सवा घंटे तक चली।इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर सवा बारह बजे प्रधानमंत्री आवास से बाहर आए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मुलाकात को लेकट ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- ‘योगी ने लिखा कि आज आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट एवं मार्गदर्शन प्राप्ति का सौभाग्य प्राप्त हुआ, अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से भेंट के लिए समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा मिलने के लिए निकल गए। सूत्रों का कहना है कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करेंगे। बता दें कि बीजेपी में पिछले कई दिनों से सियासी माहौल गरमाया हुआ है। ऐसे में पीएम मोदी और यूपी सीएम की इस मुलाकात पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस मीटिंग से आने वाले वक्त में यूपी की राजनीति की बड़ी तस्वीर सामने आ सकती है।

गौरतलब है कि यूपी को लेकर पिछले कई दिनों से कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थी। इस बीच गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी दिल्ली पहुंचे। उन्होंने यहां सबसे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बैठक चली। इसके बाद यूपी सीएम ने जितिन प्रसाद से भी मुलाकात की।

इसे भी पढ़ें:-यूपी में जितिन के जरिये ब्राह्मणों को साधने में जुटी बीजेपी, कैबिनेट में दे सकती है अहम जिम्मेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here