Wednesday, December 8, 2021

YOGI ने चिकित्सकों को किया प्रेरित, डाॅक्टरों के प्रति सम्मान में इसलिये आयी गिरावट

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रविवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा चयनित1,200 विशेषज्ञ चिकित्सकों में से 310 नव चयनित विशेषज्ञ डाक्टरों को नियुक्ति पत्र दिया है। नियुक्ति पत्र पाते ही डाॅक्टरों के चेहरे खिल गये। सीएम योगी ने राज्य में 15 बीएसएल-2 प्रयोगशालाओं का लोकार्पण भी किया। उन्होंने इस अवसर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी आभार व्यक्त किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानंमत्री मोदी के नेतृत्व में आज प्रदेश तेजी से मेडिकल हब बनने की ओर आगे बढ़ रहा है। अभी तक उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की जांच के लिए 45 लैब था। अब इन 15 लैब के बाद इनकी सख्या 60 हो जाएगी। जांच में और तेजी आयेगी। उन्होंने कहा कि बाकी बचे हुए 15 जिलों में जल्द ही लैब का संचालन शुरू हो जाएगा।

- Advertisement -

डाॅक्टरों को सम्बोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा है कि डॉक्टरों के प्रति सामान्य लोगों का मन में सम्मान का भाव है लेकिन पिछले कुछ समय में इसमें गिरावट आई है। एक समय था कि जब लोग चिकित्सकों को धरती का भगवान कहा जाता था लेकिन व्यवसायीकरण की वजह से सम्मान की भावना कम हो गई है। हमें इस सम्मान में बढ़ोतरी करनी होगी। डाॅक्टरों को अपने पेशे और सेवा भाव के प्रति समर्पित होना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना प्रारम्भ किया। यूपी सरकार ने मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना को प्रारम्भ कर प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति को 05 लाख सालाना स्वास्थ्य बीमा का कवर दिया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में यूपी में लगातार स्वास्थय सेवाओं पर कार्य किया जा रहा है। रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के 15 जिलों के बीएसएल-2 लैब का उद्घाटन किया। मुजफ्फरनगर, हमीरपुर, हरदोई, अमरोहा, सुलतानपुर, रामपुर, संभल, फर्रुखाबाद व पीलीभीत, हापुड़, बागपत, शामली, संत कबीर नगर, भदोही और चंदौली की लैब शामिल है। इन जिलों में लैब की शुरुआत के बाद राज्य में लैब की सख्या 60 हो जाएगी। 15 जिलों में लैबों के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। बहुत जल्द ही उन लैब की शुरुआत हो जाएगी।

यह भी पढ़ेंः-कोरोना वैक्सीन की डोज नहीं लेने वालों पर YOGI सरकार हुई सख्त, अब ऐसे बन रही सूची

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article