UP के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी ख़बर, योगी सरकार ने खोला नौकरी का पिटारा, जानें पूरी डिटेल  

124

उत्तर प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। योगी सरकार ने प्रदेश के युवाओं के लिए नौकरी का पिटारा खोला है।  लिहाजा, अब लॉकडाउन में अगर आप बेरोजगारी का शिकार हुए हैं तो फौरन उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिए जा रहे रोजगार के पिटारे का फायदा उठाते हुए फौरन रोजगार प्राप्त कीजिए।  प्रदेश सरकार के मुताबिक, अशासकीय माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों की बंपर भर्ती होने जा रही है। एलटी में 12913 और प्रवक्ता के 2595 पदों पर ये भर्ती होगी। बता दें 4 साल बाद टीजीटी और पीजीटी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया है। इस संदर्भ में विस्तृत जानकारी देने हेतु विज्ञापन भी जारी किया गया है।

 विज्ञापन में क्या कहा गया?  

बता दें कि इस विज्ञापन में यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) ने जारी किया है। आज से अभ्यर्थी आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं। पंचीकरण करने की अंतिम तारीख 27 नवंबर निर्धारित की गई है। वहीं, ऑनलाइन आप 30 नवंबर तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। अभ्यर्थी वेबसाइट www.upsessb.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वहीं, बात अगर प्रशनपत्र की करें तो यह हिंदी व संस्कृत में होगी। विज्ञापन में कहा गया है कि आवेदन करने से पूर्व  आवेदक अपनी सभी पात्रता को सुनिश्चित कर लें।  इस अधिसूचना में अधिसूचित पदों की लिखित परीक्षाओं के लिए अभ्यर्थी का प्रवेश पत्र ऑनलाइन आवेदन में उनके द्वारा दी गई सूचना पर आधारित होगा। ये भी पढ़े :10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, फौरन करें अप्लाई