Saturday, January 16, 2021

योगी सरकार का क्रांतिकारी ऐलान, यूपी बोर्ड टॉपर्स के नाम पर बनेगी सड़क, और मिलेंगे ये शानदार तोहफे

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) की योगी सरकार (yogi government) ने हाल ही में बोर्ड की परीक्षाओं में टॉप करने वालों छात्राओं के लिए क्रांतिकारी ऐलान किया है. सरकार प्रदेश के यूपी बोर्ड टॉपर्स को 1 लाख रुपये-लैपटॉप के साथ पक्की सड़क भी तोहफे के रूप में देगी. इस अच्छी खबर के साथ आपको बता दें कि, जिन बच्चों ने टॉप किया है उनके घर तक जाने वाली सड़क का नामकरण भी उसी बच्चे के नाम पर किया जाएगा जिसने टॉप किया है. सरकार का ये तोहफा उन बच्चों के लिए है जिनके घर तक पक्की सड़क नहीं जाती.

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (deputy cm keshav prasad maurya) ने बताया कि, 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले मेधावियों के घर तक पक्की सड़क का जल्द से जल्द निर्माण कराया जाएगा और उन्हीं के नाम पर सड़क का नामकरण किया जाएगा. मौर्य ने बताया कि, यूपी बोर्ड से 10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले 20-20 छात्र-छात्राओं को योगी सरकार का शानदार तोहफा मिलेगा और जिन छात्रों ने सीबीएसई, आईसीएसई और अन्य बोर्ड से टॉप किया है उनके घर तक भी जल्द ही पक्की सड़क बनवाई जाएगी.

बच्चे हैं देश का भविष्य
आज ही यूपी बोर्ड का रिजल्ट आया है और जिन बच्चों ने मेहनत के दम पर अच्छे अंकों से परीक्षा पास की है उनके लिए सरकार ने ऐलान किया है. क्योंकि, यही बच्चे देश का भविष्य हैं. यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा, हम प्रार्थना करते हैं कि ये बच्चे आगे भी इसी तरह सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ते रहे और अपने परिवार के साथ प्रदेश का भी नाम रोशन करें. बता दें, डिप्टी सीएम ने आज ही प्रयागराज के अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद सर्किट हाउस में पौधरोपण करने के साथ-साथ डिजिटल माध्यम से 600 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया है.

डिप्टी सीएम ने कहा कि, प्रदेश सरकार बहुत जल्द ही राज्य की सारी कच्ची और खराब सड़कों का निर्माण कराएगी. इसके साथ उन्होंने प्रदेश की जनता से कोरोना के खिलाफ जंग में सरकार का सहयोग करने की अपील की. डिप्टी सीएम ने कहा कि, जो भी गाइडलाइंस सरकार की तरफ से जारी की जा रही हैं उनका पालन करें और मास्क के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन जरूर करें.

ये भी पढ़ेंः- अमेरिका में सुनाई दी योगी मॉडल की गूंज, राष्ट्रपति ट्रंप ने दंगाईयों पर लिया एक्शन

Stay Connected

1,097,100FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles