Categories
उत्तर प्रदेश

बाबा विश्वनाथ दरबार में होगी YOGI सरकार की कैबिनेट, भव्य काशी दिव्य काशी के लिए ऐसी है तैयारी

वाराणसी। विधानसभा चुनाव के पहले राजनीतिक दल जनता दरबार के साथ ही आस्था के आंगन में तेजी से पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार काशी की धरती से लोगों का आह्वान करेंगे। काशी विश्वानाथ काॅरिडोर में केन्द्र की भाजपा और प्रदेश की योगी सरकार विशेष करने वाली है।
प्रदेश ही नहीं देश के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब कोई सरकार किसी मंदिर में कैबिनेट बैठक करेगी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की कैबिनेट बैठक 16 दिसंबर को काशी विश्वनाथ मंदिर में होगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री के साथ ही दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा के साथ ही अन्य मंत्री और अधिकारी मौजूद रहेंगे। विधानसभा चुनाव में सत्ता में फिर से वापसी की कवायद तेज हो गयी है। भारतीय जनता पार्टी काशी विश्वनाथ काॅरिडोर के बचान मास्टरस्ट्रोक खेलने का प्रयास कर रही है। भारतीय जनता पार्टी सरकार ने यह सन्देश देने की कोशिश की है कि लखनऊ के बाद वारणासी प्रदेश की दूसरी राजधानी है। धर्म, शिक्षा और संगीत की नगरी काशी से ही राजनीति की पौध लहलहाती है।

modi yogi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ज काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का शुभारंभ होना है। प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ काॅरिडोर का लोकार्पण करेंगे। इस दिन को खास बनाने के लिए योगी सरकार के साथ ही अधिकारियों और बीजेपी संगठन ने खास योजना बनाई है। पीएम मोदी के कार्यक्रम को बीजेपी जन जन तक पहुंचाने का कार्यक्रम बना रही है। विधानसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल को साधने के लिए योगी सरकार काशी विश्वनाथ धाम में कैबिनेट बैठक कर एक बड़ा सन्देश देना चाहती है।

पहली बार होगी मंदिर में कैबिनेट

14 दिसंबर को बीजेपी शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ धाम में बैठक करेंगे। बाबा विश्वनाथ की इस नई काशी से पीएम मोदी सामाजिक समरसता, अखंडता और एकता का संदेश देंगे। इस कार्यक्रम में सीएम के साथ सभी राज्यों के डिप्टी सीएम भी मौजूद रहेंगे। 13 और 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री का दौरा पूरा होने के बाद 16 दिसंबर को यूपी सरकार की कैबिनेट मीटिंग होगी जिसमे सभी कैबिनेट मंत्री बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन के बाद धाम परिसर में ये कैबिनेट मीटिंग होगी। इस कैबिनेट मीटिंग को लेकर वाराणसी जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। सुरक्षा के लिहाज से भी वाराणसी के पुलिस अधिकारी तैयारी कर रहे हैं। अब तक यूपी के इतिहास में ऐसा नहीं हुआ है, जब पूरी कैबिनेट लखनऊ से दूर मंदिर में पहुंचे और वहां मीटिंग हो। इस कैबिनेट मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ डिप्टी सीएम केशव मौर्या और डिप्टी सीएम डा दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे।

जेपी नड्डा ने की ये अपील

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारियों की पत्र के माध्यम से माध्यम से मोदी के कार्यक्रम को भव्य बनाने का आह्वान किया है। भव्य काशी दिव्य काशी का प्रसारण भी होगा। जेपी नड्डा ने कहा है कि काशी की भव्यता पार्टी जन जन तक पहुंचाये। पीएम ने काशी को लेकर जो सपना देखा था वह अब फलीभूत होता जा रहा है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि देश के सभी ज्योर्तिलिंग में पार्टी कार्यक्रम करे और टीवी स्क्रीन लगाकर लोगों को इस भव्यता को दिखाये।

यह भी पढ़ेंः-‘भव्य काशी-दिव्य काशी’ में PM MODI करेंगे काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण, ऐसी है तैयारी