UP: बाहुबलियों पर चलेगा योगी का हंटर, ‘ऑपरेशन नेस्तनाबूद’ देगा इस काम को अंजाम

72

उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर लगाम कसने के लिए योगी सरकार ने ‘ऑपरेशन नेस्तनाबूद’ का अभियान छेड़ा है। इस अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के बाहुबलियों व भू-माफियाओं पर अब ताबड़तोड़ कार्यवाई होगी। हालांकि इससे पहले भी लगातार सीएम योगी सूबे में भू-माफियाओं पर शिकंजा कस रहे हैं। हाल ही में बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर भी योगी का हंटर चला है। बताया जा रहा है कि मुख्तार की कई अवैध संपत्तियों पर योगी सरकार का बुलडोजर चला है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ ने अधिकारियों को सख्त आदेश जारी करते हुए कहा है, कि सरकारी जमीनों पर माफ़ियाओं और अपराधियों के अवैध कब्जे और संपत्तियां तो गिराई ही जाएंगी, साथ ही उनसे हर्जाना भी वसूला जाएगा। पूरी तरह से अपराधियों की शामत आन पड़ी है, उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनते ही ताबड़तोड़ बाहुबली नेताओं पर शिकंजा कसता तेज हो गया है।

ये भी पढ़ें:-दीपावली पर UP को सीएम योगी देंगे बड़ा तोहफा, किया ये ऐतिहासिक ऐलान

सूत्रों के अनुसार ‘ऑपरेशन नेस्तनाबूद’ के तहत अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी समेत यूपी के 25 से ज्यादा लिस्टेड माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार ताबड़तोड़ एक्शन ले रही है।

खबर है कि योगी सरकार की इस लिस्ट में कुछ अहम नाम भी शामिल हैं, जिन पर कार्यवाई अभी तेज की जानी है। सपा के कद्दावर नेता आजम खान तो कई दिनों से जेल की हवा खा ही रहे हैं, वहीं बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी पर योगी सरकाने शिकंजा तेज किया है, कई जगह पर मुख्तार की अवैध संपत्तियों को भी सरकार अपने कब्जे में लेने की तैयारी में है।

सपा एमएलसी कमलेश पताहक, भदोही से विधायक विजय मिश्रा समेत तमाम वे लोग हैं जिनकी राजनीति में हनक देखने को मिली है. इन सब पर योगी का हंटर चलने वाला है। कहा जाता है इनके नाम बाहुबली नेताओं में गिना जाता है, इन्होंने उत्तर प्रदेश में खूब आतंक मचाया है। हालांकि अब आतंक मचाना तो दूर हुड़दंग का सोच भी नहीं सकते, हाल ही में विकास दुबे का जो हस्ण हुआ उससे कई बाहुबली तो अभी सदमें से बाहर ही नहीं निकले हैं।

ये भी पढ़ें:-मुख्तार अंसारी के गुर्गों पर चला खाकी का वार, 11 हो चुके हैं गिरफ्तार, अब आगे ऐसा है पुलिस का प्लान