Thursday, January 28, 2021
Home उत्तर प्रदेश आज़म खान के बेटे पर लटकी CM योगी की तलवार, 65 लाख...

आज़म खान के बेटे पर लटकी CM योगी की तलवार, 65 लाख वसूलने का नोटिस जारी

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) की मुश्किलें अभी खत्म हुई ही नहीं थी कि अब उनके बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) भी मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM) की सरकार ने अब्दुल्ला को नोटिस भेजा है। ये नोटिस 65 लाख से ज्यादा रकम की वसूली को लेकर है। बता दें कि, अब्दुल्ला ने विधायक रहते वेतन और भत्ते के रूप में विधान सभा सचिवालय से 65 लाख 68 हजार रुपए की रकम ली थी जिसे अब योगी सरकार वसूलना चाहती है। अब्दुल्ला से वसूली जा रही रकम 65 लाख है।

यह भी पढ़े- ‘गृह मंत्री अमित शाह पर आती है शर्म’, इस मुद्दे पर राजस्थान CM ने लगाया इल्जाम

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला को ये नोटिस रामपुर के भाजपा नेता आकाश सक्सेना की शिकायत पर योगी सरकार की तरफ से भेजा गया। भाजपा ने कहा था कि 3 महीने के अंदर अब्दुल्ला आजम को यह पैसे विधानसभा सचिवालय खाते में जमा करने पड़ेंगे। यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो एक साधारण आदमी की तरह उन पर भी ब्याज की रकम जोड़कर कुल रकम की वसूली की जानी चाहिए।

आकाश सक्सेना ने शिकायत में कहा था, मैंने ही 3 अगस्त को इस बात की शिकायत विधानसभा के प्रमुख सचिव से की थी। विधायक रहते अब्दुल्ला आजम ने वेतन और भत्तों के रूप में जितना सरकारी पैसा लिया है, उसकी वसूली की जाए। मद्रास हाईकोर्ट के आदेश को नजीर मानते हुए राज्य सरकार ने अब्दुल्ला आजम के विधायक रहने के समय सरकार से उठाए गए वेतन और भत्तों की वसूली की नोटिस जारी किया है। मालूम हो कि पिछले साल दिसंबर महीने में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम की विधायकी को रद्द कर दिया था।

यह भी पढ़े- सीता हरण और रावण को लेकर सैफ अली खान ने कह दी ये बात, जमकर हो रहे ट्रोल

Most Popular