Monday, December 6, 2021

इस IAS पर न्यौछावर है योगी सरकार, सौगातों से भर दिया उपलब्धियों की झोली

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। बैडमिंटन खिलाड़ी और गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई पर योगी सरकार मेहरबान है। सुहास एलवाई के नाम रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनते जा रहे हैं। उन्हें योगी सरकार ने गुरुवार को नियमों में संशोधन कर एक साथ पांच वेतन वृद्धि दिया है। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई चार करोड़ रुपये नगद दिए हैं। ज्ञात हो कि पूरे देश में पहली बार है जब किसी आईएएस अधिकारी को इस तरह से पांच वेतन वृद्धि एक साथ दी गई है। वह देश के पहले ऐसे आईएएस अधिकारी हैं जिन्होंने पैरा ओलंपिक में बैंडमिंटन में रजत पदक जीता है। उन्हें अर्जुन पुरस्कार देने की घोषणा भी हो चुकी है। उनके खेल प्रतिभा को देखते हुए योगी केन्द्र के बाद योगी सरकार सौगातों की बौछार कर दी है।

- Advertisement -

शौक को हमेशा जिंदा रखें : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि जो उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था, वह सम्मान उन्हें मिल रहा है। यह वर्ष 2021 उनके लिए यादगार बन गया है। उन्होंने कहा कि खेल ने उन्हें एक अलग पहचान दी है। इस साल में उन्हें उनके खेल ने वह सब कुछ दिया, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। उन्हें पूरे देश से सम्मान मिला है। वह अपनी इस उपलब्धि को अपने शौक और लगन की जीत बताते हैं। उन्होंने युवाओं को प्रेतिर करते हुए कहा कि वह अपने शौक को हमेशा जिंदा रखें और उसके लिए समय निकालें और कभी भी अपने आत्मविश्वास को खत्म ना होने दें। इससे आप इतिहास रच सकते हैं।

जन्म से हैं दिव्यांग

कर्नाटक के शिमोगा में जन्मे सुहास एलवाई जन्म से ही दिव्यांग हैं। उन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की। इसके बाद 2005 में उन्होंने सिविल सर्विस की परीक्षा दी और सफलता हासिल की। वह खिलाड़ी के साथ ही इंजीनियरिंग के भी दक्ष व्यक्ति हैं। सिविल सेवा में उत्तर प्रदेश कैडर मिलने के बाद पहली पोस्टिंग आगरा में हुई। इसके बाद जौनपुर, सोनभद्र, आजमगढ़, हाथरस, महाराजगंज, प्रयागराज और गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी बने।

ऐसा रहा है उपलब्धियों का सफर

  • वर्ष 2016 बीजिंग एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण
  • वर्ष 2017 तुर्किश ओपन में रजत
  • वर्ष 2018 जकार्ता एशियन पैरा गेम्स में कांस्य
  • वर्ष 2018 नेशनल पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण
  • वर्ष 2019 आयरलैंड ओपन में रजत
  • वर्ष 2019 तुर्किश ओपन में स्वर्ण
  • वर्ष 2020 ब्राजील ओपन में स्वर्ण
  • वर्ष 2020 पेरू ओपन में स्वर्ण
  • वर्ष 2021 टोक्यो पैरा ओलम्पिक में रजत पदक

यह भी पढ़ेंः-नोएडा डीएम का प्रभार संभालेंगे सुहास, सीएम योगी ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री भी इनके काम की तारीफ करते हैं

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article