yogi gorakhpur

लखनऊ /गोरखपुर। राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ करने वालों को किसी भी हाल में नहीं बख्शा जाएगा। विकास की योजनाएं तभी सार्थक हैं, जब सभी लोग सुरक्षित रहें। यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को गोरखपुर क्लब में 94 करोड़ रुपये की लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास के बाद जनता को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार 24 करोड़ जनता की सुरक्षा के लिए दृढ़ संकल्पित है। जन की सुरक्षा ह्यूमन इंटेलिजेंस से ही सम्भव है। ह्यूमन इंटेलिजेंस यानि लोगों की सजगता, इसके चलते ही राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी दो साजिशों को बेपर्दा किया गया है। उन्होंने समाज विरोधी गतिविधियों को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि हम सभी को विकास के साथ ही सुरक्षा के प्रति लगातार सजग रहना होगा। सुरक्षा के प्रति थोड़ी-सी सजगता से कई लोगों का जीवन सुरक्षित किया जा सकता है।

मूक-बधिर बच्चों के जेहादी धर्मांतरण से राष्ट्र की सुरक्षा में सेंध लगाने का षड्यंत्र किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि लखनऊ में राष्ट्रीय सुरक्षा में सेंध लगाने वाले दो आतंकियों को पकड़ा गया है। पाकिस्तान परस्त आतंकियों के साथ मिलकर आजादी के जश्न में खलल डालने की साजिश रची जा रही थी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि पकड़े गए इन लोगों को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों ही घटनाओं में ह्यूमन इंटेलिजेंस और लोगों की सजगता काफी सहायक साबित हुई है।

ह्यूमन इंटेलिजेंस से मिली जानकारी से सुरक्षा एजेंसियों ने साजिशों को बेपर्दा कर दिया। इन आतंकियों के पास बारूद का जखीरा, बम और अत्याधुनिक हथियार मिले हैं। समय रहते ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब दिया गया है। आतंकी मंसूबे को नाकाम कर दिया गया। उन्होंने कहा कि समाज में क्या हो रहा है, जनता की सजगता से इसे जाना जा सकता है। जानकारी मिलने पर समय रहते राष्ट्र विरोधी तत्वों के मंसूबों को ध्वस्त किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जनता से निरंतर संवाद बनाए रखने में पार्षदों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ेंः-मोदी के दौरे से पहले योगी पहुंचे काशी , 1500 करोड़ की योजनाओं का तोहफा देंगे पीएम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here