Friday, December 3, 2021

दिव्यांग पैराओलम्पियंस खिलाड़ियों को YOGI ने दिये 32.50 करोड़, सम्मान में कही ये बात

Must read

- Advertisement -

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मेरठ में देश के दिव्यांग पैराओलम्पियंस खिलाड़ियों का सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने 32.50 करोड़ रुपये की राशि खिलाड़ियों को प्रदान किया। सम्मान समारोह के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि खिलाड़ी देश के लिए खेलता है, इसलिए उसका सम्मान गर्व की बात है। उन्होंने मेरठ को स्पोर्ट्स हब बनाने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि टोक्यो ओलंपिक और टोक्यो पैरालंपिक में जो हमारे खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया है वह अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन है। हमें खिलाड़ियों पर गर्व है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘मेरठ की जब बात आती है तो स्पोर्ट्स आइटम के लिए जाना जाता है, लेकिन उसे वह पहचान नहीं मिली थी। जब हमारी सरकार ने ओडीओपी का आरंभ किया तो मेरठ के खेल उपकरणों को एक नई पहचान मिली।

- Advertisement -

उन्होंने मेरठ के लोगों से वादा किया कि आज मेरठ में खेल यूनिविर्सिटी बन रही है जो प्रदेश के साथ देश भर के खिलाड़ियों के लिए नई दिशा तय करेगा। पूर्व में प्रदेश व देश में पदक जीतने पर सामान्य खिलाड़ियों को ही सम्मान दिया जाता था लेकिन हमारी सरकार ने प्रदेश समेत देश के पैरा खिलाड़ियों को भी सम्माति किया है। उन्होंने कहा कि अपनी दिव्यांगता को दरकिनार को करते हुए इन खिलाड़ियों ने जो टोक्यो पैरालंपिक में प्रदर्शन किया है उससे जाहिर होता है कि खिलाड़ी देश के लिए खेलता है और आज ऐसे खिलाड़ियों का सम्मान गौरव का विषय है।

अनुराग ठाकुर ने कही ये बात

केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रभारी ने कहा कि ‘2012 तक हमारे खिलाड़ियों ने पैराओलंपिक में 12 मेडल जीते थे क्योंकि उन्हें सुविधा नहीं मिलती थी। इस बार हमारे पैरा खिलाड़ियों ने 19 मेडल जीतकर दिखा दिया कि वह कोई भी मुकाम हासिल कर सकते हैं। मेरठ में खेल यूनिवर्सिटी बन रही है जो मेरठ केवल खेल उपकरण के लिए जाना जाता था उसे एक नई पहचान मिल रही है। उन्होंने कहा कि मेरठ में मैं कई बार आया था लेकिन पहले जो डर का एक माहौल था, उस डर को खत्म करने का काम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है।

यह भी पढ़ेंः-YOGI राज में ढेर हो गये मुख्तार गैंग के शार्प शूटर, ऐसे जब्त हुई अरबों की सम्पत्ति

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article